Breaking News

हल्दी पुलिस का सराहनीय कार्य : 8 घण्टे में घर से भागी किशोरी को परिजनों से मिलाया

 


राजीव चतुर्वेदी

हल्दी बलिया ।।पुलिस अघीक्षक के निर्देश पर हल्दी पुलिस ने ऑपरेशन मुस्कान के तहत घर से नाराज गायब बालिका को आठ घंटे के अन्दर ढूंढ निकाला।

 बता दे कि थाना क्षेत्र के प्रबोधपुर निवासिनी सावित्री देवी पत्नी राजदेव राम ने बुधवार को थाने में लिखित सूचना दी कि उसकी 15 साल की लड़की सीता घर से नाराज होकर भाग गई है। जिस पर पुलिस ने तत्काल कार्यवाही करते हुए थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह अपने सहयोगियों को साथ लेकर तलाश जारी कर दी। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर आनन-फानन में तीन टीमें गठित करके ऑपरेशन मुस्कान की तहत लड़की की तलाश जारी कर दी। जिले की सर्विलांस सेल ने मोबाइल लोकेशन व बातचीत के दौरान ट्रैक किया तो पता चला कि वह उत्सर्ग एक्सप्रेस पकड़कर मुम्बई जाने को निकली  है। जिस पर उपनिरीक्षक अमरजीत यादव के नेतृत्व में टीम को प्राइवेट गाड़ी से जौनपुर भेजा गया। यह टीम  जौनपुर जीआरपी को सूचना देकर निकल पड़ी। लड़की की लोकेशन के आधार पर शाहगंज रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने पकड़ लिया।जिसको हल्दी पुलिस की महिला कांस्टेबल की देख-रेख में  बलिया ले आयी।

प्रदेश सरकार द्वारा चलाये जा रहे ऑपरेशन मुस्कान खोये- पाये बच्चे- बच्चियों को उनके परिजनों से मिलाये जाने के तहत कु. सीता 15 वर्ष को उसकी मां सावित्री देवी तथा उसके भाई सत्येन्द्र राम को सुपुर्द किया गया।इस ऑपरेशन मुस्कान के तहत पुलिस टीम में थानाध्यक्ष आर0के0 सिंह के साथ एस आई अमरजीत यादव, बीरेंद्र दुबे, आजाद कुमार, अमन सिंह के साथ महिला पुलिस पुनीता रही।