Breaking News

प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन की तैयारी जोरों पर :5 अगस्त को जनेश्वर मिश्र के जन्मदिन पर शुभनथही में सपा ने आयोजित किया है सम्मेलन

 



 मधुसूदन सिंह

बलिया ।। आगामी विधानसभा चुनाव 2022 के पहले प्रदेश की फिजा में सियासतदानों द्वारा जातीय रंग भरना शुरू कर दिया है । भाजपा कांग्रेस से भाजपा में शामिल जितिन प्रसाद को ब्राह्मण चेहरे के रूप में पेश करने की तैयारी में है । तो वही बसपा ने एक बार फिर अपने वरिष्ठ नेता सतीश मिश्र को ब्राह्मण चेहरे के रूप मे आगे करके सत्ता की बागडोर संभालने का मंसूबा पाले हुए है । वही समाजवादी पार्टी अपने दिवंगत नेता जनेश्वर मिश्र छोटे लोहिया और भगवान परशुराम के सहारे बीजेपी से सत्ता छिनने की फिराक में है । सपा के पास ब्राह्मण मतदाताओं से कहने के लिये लखनऊ का जनेश्वर मिश्र पार्क जो एशिया का सबसे बड़ा पार्क है और भगवान परशुराम की जयंती पर छुट्टी देने से पूर्व में किये गये कार्य है ।

    ब्राह्मण पॉलिटिक्स के जरिए समाजवादी पार्टी भी 5 अगस्त को छोटे लोहिया कहे जाने वाले जनेश्वर मिश्रा के जन्मदिन पर उनके जन्म स्थान शुभनथही गांव से प्रबुद्ध वर्ग के सम्मेलन की शुरुआत करने जा रही है। इस कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर समाजवादी पार्टी के प्रदेश सचिव वह सपा सरकार के पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री सनातन पांडेय ने मीडिया से बातचीत में कहा कि जनेश्वर मिश्रा जैसे समाजवादी नेता लोहिया जी के बाद आज तक कोई पैदा नहीं हुआ है ।




 5 अगस्त को जनेश्वर मिश्रा का जन्मदिन है । इसी दिन प्रबुद्ध वर्ग का कार्यक्रम है और प्रबुद्ध वर्ग के लोगों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष से अनुमति लेकर के ही इसकी शुरुआत उसी माटी से करेंगे जहां छोटे लोहिया जी का जन्म हुआ था । इसको लेकर हम लोगों का कार्यक्रम जो 23 अगस्त था उसको 5 अगस्त किया गया है ।कहा कि समाजवादी पार्टी किसी पार्टी का नकल नहीं करती है जबकि सपा की नकल सभी कर रहे हैं । सपा की सरकार में तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव जी ने तो परशुराम जयंती पर छोटे लोहिया जी के कहने पर  ही भगवान परशुराम की जयंती पर छुट्टी घोषित करने का काम किया था । यह छुट्टी न तो कांग्रेस की सरकार ने की ,न तो बीएसपी की सरकार ने की और न तो बीजेपी की सरकार ने किया । सतीश मिश्रा  योग्य आदमी हैं ,पढ़े लिखे आदमी हैं ,महाधिवक्ता रहे हैं अब उनके सामने मैं अपनी कोई बात इस रूप में कह रहा हूं कि वह जो कहते हैं उनको कहने दीजिए कभी मौका मिले तो सवाल पूछ लीजिएगा कि जनेश्वर मिश्रा  अगर सपा के नेता रहे हैं और उनको मन में लगे तो एशिया का सबसे बड़ा पार्क जनेश्वर मिश्रा जी के नाम से बना है, जनेश्वर भी ब्राह्मण थे और भगवान परशुराम जी की जयंती पर छुट्टी सपा के मुखिया मुलायम सिंह यादव जी ने उन्हीं के कहने पर किया।






 सनातन पांडेय ( सपा  प्रदेश सचिव व पूर्व दर्जा प्राप्त मंन्त्री)