Breaking News

आर्टिफेक्स स्किलथान परीक्षा में बलिया की दिशिता को मिला 5वा स्थान :नातिन की उपलब्धि पर नानी ने जताई खुशी , दी शुभकामनाएं



 बलिया ।। समाज घर , परिवार , रिश्ता का लगाव बहुत ही मायने रखता है। वहीं जब कोई खुशी संज्ञान में आये तो निश्चित ही मन प्रफ्फुलित हो जाता है। इसी तरह की खुशी जिले के बभनौली निवासी दिशिता पुत्री मुकेश पांडेय ने देश स्तर पर परीक्षा में उत्तीर्ण कर पांचवा स्थान प्राप्त किया है। जिससे अपनों के बीच जश्न तो है ही। वहीं दिशिता की नानी व स्टेट बैंक अधिकारी सुनीता तिवारी ने अपनी नातिन की उपलब्धि पर खुशी जाहिर की है। श्रीमती तिवारी ने कहा कि मेरी नतिनी हजारों में पांचवा स्थान पाई है मैं बहुत खुश हूं। मेरी बेटी ज्योति का नाम ही ऐसा रहा कि ससुराल में जाते ही परिवार ज्योतिमय हो गया और अब मेरी नतिनी ने धनबाद में परीक्षा पास कर परचम लहराया है। दिशिता इसी तरह तरक्की कर  हम लोगों को खुशियां दे ,यही शुभकामनाएं हैं।



 आइआइटी / आइएसएम और एनवीसीटीआई की तरफ से हुआ आयोजन , देश भर से एक हजार स्कूली बच्चों ने लिया हिस्सा


दअरसल आइआइटी / आइएसएम और एनवीसीटीआई की तरफ से कक्षा छः एवं दस तक के बच्चों का आर्टिफेक्स स्किलथान परीक्षा का आयोजन हुआ था। जिसका परिणाम गुरुवार को घोषित किया गया।उक्त परीक्षा में कुल देश भर से एक हजार बच्चों ने प्रतिभाग किया था। वहीं वेबविकास में बलिया की दिशिता ने पांचवा स्थान लाकर न केवल धनबाद में साथ रह रहे परिवार बल्कि बलिया के अपने रिश्तेदारों में खुशी ला दिया। वेबविकास परीक्षा में विशाल दास ने प्रथम , ईशान केसरीबानी दूसरा , अम्बरीन गिल तीसरा , प्रांजलि चौथा और दिशिता ने पांचवा स्थान जरूर पाया लेकिन दिशिता के अनुसार चूंकि पहली बार परीक्षा थी तो प्रथम से कम नही आंक रही है। दिशिता की माने तो एक हजार बच्चे प्रतिभागी थे। उक्त टेस्ट में पांचवा स्थान पाकर मैं काफी खुश हूँ। भविष्य में इससे कहीं अच्छा परीक्षा पास कर जिले का नाम शिखर तक ले जाऊंगी। यही वजह है कि उस खुशी की गूँज बलिया तक आ गई है। 


आर्टिफेक्स स्किलथान 21 को मिली बड़ी सफलता " - प्रोफेसर धीरज कुमार 


गुरुवार को ( 16 जुलाई को ) धनबाद में आयोजित परीक्षा परिणाम का पुरस्कार वितरण कार्यक्रम का शुरुआत  प्रोफेसर धीरज कुमार ने किया। उन्होंने कहा कि आर्टिफेक्स स्किलथान  21 को एक बड़ी सफलता मिली है। संस्थान के निदेशक प्रोफेसर राजीव शेखर ने सभी शीर्षस्थ पांच विजेताओं के नाम की घोषणा की जिसमें बलिया की लाडली दिशिता पांचवे स्थान रही।