Breaking News

नहर में मिले शव की 24 घण्टे बाद भी नही हुई शिनाख्त,पुलिस ने फोटो जारी कर जनता से मांगी शिनाख्त में सहयोग


बृजेश सिंह

भीमपुरा बलिया ।। थाना क्षेत्र के लोहटा गांव के समीप नहर में मिले अज्ञात ब्यक्ति के शव की शिनाख्त 24 घण्टे बाद भी नहीं हो सकी। लाख हाथ पांव मारने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली रहे। हालांकि पुलिस  पोस्टर व पम्पलेट के सहारे मृतक की शिनाख्त में जुटी हुई है। शिनाख्त के अभाव में हत्या के कारण भी अतीत के गर्भ में छिपा हुआ है। घटना की जानकारी होने के बाद एडिशनल एसपी भी मौके पर पहुँचकर मातहतों से जानकारी ली।






    कीडीहरापुर मालीपुर नहर में लोहटा गांव के पास बुधवार को 45 वर्षीय जीन्स पैंट व टीशर्ट पहने व्यक्ति का शव मिला था। गांववालों की सूचना पर पुलिस ने उसकी स्थानीय लोगों के बीच पहचान कराई लेकिन सबने पहचानने से इनकार कर दिया। पुलिस ने उसके शव को मर्चरी हॉउस में रखवाते हुए उसकी शिनाख्त के लिए जनपद सहित पड़ोसी जनपद में पोस्टर व पम्प्लेट के सहारे जुट गई है। हालांकि घटना के 24 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली है। जिसके बिना उस व्यक्ति के हत्या की गुत्थी सुलझाया जाना मुमकिन नहीं दिख रहा है। एक क्लू के सहारे पुलिस दूसरे जनपद के एक हॉस्पिटल तक भी पहुँची लेकिन वहां से उसे भी बैरंग ही लौटना पड़ा। इस मामले में आसपास की बाजारों में लगे सीसीटीवी फुटेज का भी सहारा लिया जा रहा है ताकि कही से कोई सुराग मिल सके। मृतक के पहनावे व हाथ में पहनी सोने की अंगूठी को देखने लोग यह अनुमान लगा रहे है कि लूट या छिनैती नहीं बल्कि उसकी हत्या की गई है। घटना की जानकारी के बाद शाम को क्षेत्राधिकारी रसड़ा शिवनारायण बैश व गुरुवार को एडिसशनल एसपी संजय यादव भी मौके पर पहुँच गए।

    इस संबंध में पूछे जाने पर एसएचओ योगेश यादव ने बताया कि इस घटना में उस व्यक्ति की पहचान होना प्रथमिकता है जिसके लिए पुलिस की टीम जनपद सहित अन्य जिलों में भी लगाई गई है। उसकी शिनाख्त के बाद ही आगे की कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि किसी भी व्यक्ति को इस संबंध में कोई जानकारी मिलती है तो उन्हें सूचित करें।