Breaking News

जाने सीजीआई रमना ने बच्ची को क्यो भेंट की अपने हस्ताक्षरयुक्त संविधान की प्रति



लॉ ट्रेंड

नईदिल्ली ।। केरल की एक 10 वर्षीय स्कूली लड़की ने भारत के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना को लिख कर सुप्रीम कोर्ट द्वारा महामारी के दौरान  नागरिकों के दुखों को कम करने के लिए महत्वपूर्ण हस्तक्षेप करने के लिए खुशी और आभार व्यक्त किया

भारत के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना का मानना ​​​​है कि बच्ची का “अद्भुत संदेश” और “दिल को छू लेने वाला” चित्रण “एक न्यायाधीश” का सार व्यक्त करता है।

लिडविना लिखती हैं


मैं खुश हूं और गर्व महसूस कर रही हूं कि आपकी माननीय अदालत ने ऑक्सीजन की आपूर्ति के आदेश दिए और कई लोगों की जान बचाई। मैं मानती हूँ कि आपके माननीय न्यायालय ने हमारे देश में विशेष रूप से दिल्ली में COVID-19 और मृत्यु दर को कम करने के लिए प्रभावी कदम उठाए हैं। इसके लिए मैं आपका धन्यवाद करती हूं। इसके लिए मुझे बहुत गर्व और खुशी हो रही है, ”






 बता दे कि केरल के त्रिशूर की पांचवीं कक्षा की छात्रा लिडविना जोसेफ ने मई के अंत में सुप्रीम कोर्ट को  एक पत्र में लिखा था। लिडविना ने कहा कि उन्हें COVID वायरस के कारण होने वाली मौतों के बारे में  द हिंदू अख़बार से पता चला जिसे लेकर वो  “बहुत चिंतित” थी।

हस्तलिखित स्क्रॉल लेटर के साथ एक जज की रंगीन छवि है जो कोरोनो वायरस को अपने gavel  से भगा रहा है। जज के पीछे दीवार पर महात्मा गांधी की एक तस्वीर है।

जोसेफ को मुख्य न्यायाधीश रमना से जवाब भी मिला, जिसमे उन्होंने कहा:

“मुझे दिल को छू लेने वाले चित्रण के साथ आपका सुंदर पत्र मिला है, मुझे यकीन है कि आप एक सतर्क, सूचित और जिम्मेदार नागरिक के रूप में विकसित होंगी, जो राष्ट्र निर्माण में बहुत योगदान देगा”

इसके अलावा, मुख्य न्यायाधीश रमना ने उन्हें संविधान की एक हस्ताक्षरित प्रति भी भेजी।