Breaking News

मुकुल गोयल होंगे यूपी के नये डीजीपी



ए कुमार

लखनऊ ।।

1987 बेच के श्री मुकुल गोयल  बने उत्तरप्रदेश के नए डीजीपी । बीएसएफ में एडीजी पद पर थे तैनात


कौन हैं यूपी डीजीपी


इस वक्त मुकुल गोयल केंद्र में बीएसएफ में एडीजी है। हालांकि उनसे वरिष्ठ अधिकारियों में नासिर कमाल और सुजान वीर सिंह का नाम भी फिलहाल लिस्ट में शामिल था । लेकिन उनके डीजीपी बनने की संभावना फिलहाल ना के बराबर ही बताई जा रही थी। सूत्रों की माने तो आईपीएस मुकुल गोयल को डीजीपी बनाए जाने के पीछे जो कहानी सामने आ रही है वह भी जान लीजिए… दरअसल आईपीएस मुकुल गोयल पश्चिमी यूपी के एक छोटे से इलाके से ताल्लुक रखते हैं


ऐसे में 2022 चुनाव में सरकार को खास मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी और डीजीपी मुकुल गोयल की नियुक्ति ट्रंप कार्ड साबित हो सकती है।

 क्युकी जिस तरह से किसान आंदोलन और पश्चिमी यूपी के किसानों के बीच पार्टी को अपनी पैठ मजबूत करनी है उसके लिए आईपीएस मुकुल गोयल का कुर्सी पर आना एक फायदे का सौदा साबित हो सकता है । इसमें भी कोई दो राय नहीं कि वरिष्ठ आईपीएस मुकुल गोयल को योगी सरकार में खास और भरोसेमंद माना जा रहा है । ऐसे में अगर भाजपा को पश्चिमी यूपी में कुछ कमाल करना है तो 2022 के पहले मुकुल गोयल की यह नियुक्ति उनके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है।


 Mukul Goel) 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। इस समय वह बार्डर सिक्यारिटी फोर्स (BSF) में एडीजी (ADG) के पद पर तैनात है। सहारनपुर मण्डल के छोटे से  जिले शामली के रहने वाले मुकुल गोयल की पहचान यूपी पुलिस में बेहद ख़ास मानी जाती है।