Breaking News

लखनऊ में सिपाही ने की हत्या,तो बलिया में चौकी इंचार्ज हुआ बेलगाम,दिव्यांग को चौकी में पीटपीट कर कर दिया लहूलुहान

 




मधुसूदन सिंह

बलिया ।। अपराधियो को ठोकते ठोकते यूपी पुलिस अब निरपराधों को भी ठोकने या हत्या करने से गुरेज नही कर रही है । आज जहां दिनदहाड़े प्रदेश की राजधानी में सिपाही ने लोहिया अस्पताल के पास सीतापुर के युवक की सरकारी राइफल से गोली मारकर हत्या कर दी तो वही बलिया में चौकी इंचार्ज ने दिव्यांग युवक को चौकी के अंदर बेल्ट व डंडे से मार मार कर लहूलुहान कर डाला । दोनो घटनाएं प्रदेश में पुलिसियां ज्यादती और निरंकुशता को दर्शाने के लिये काफी है ।

 बलिया जनपद के रसड़ा कोतवाली के पकवाइनार चौकी इंचार्ज द्वारा दिव्यांग युवक की पिटाई से नाराज ग्रामीणों ने बलिया लखनऊ राज्य मार्ग को घण्टो जाम किया । सीओ रसड़ा द्वारा सम्बंधित आरोपी दरोगा को लाइन हाजिर किये जाने के आश्वासन पर चक्का जाम समाप्त हुआ ।

बता दे कि रसड़ा थाना क्षेत्र के पकवाइनार चौकी इन्चार्ज सागर कुमार रंगु के द्वारा दिव्यांग युवक की बेरहमी से पिटाई से गाँव वालों का गुस्सा भड़क उठा और चौकी इंचार्ज को निलंबित करने की मांग को लेकर सड़क को जाम कर दिया । बताया जा रहा है कि युवक अपने डेरे पर था । उसी समय पड़ोस के हरिजनों में मारपीट होने लगी,जिसको इस युवक ने बीच बचाव करके झगड़ा बन्द कराया । इसी बीच किसी के द्वारा फोन करने पर चौकी इंचार्ज सिपाहियों संग आये और झगड़ा करने वाले दोनों पक्षो के साथ ही गाली देते हुए दिव्यांग युवक को भी चौकी बुला लिये ।

चौकी पर जब इंचार्ज  मां बहन की भद्दी भद्दी गाली देने लगे तो  युवक द्वारा गाली नही देने की बात इंचार्ज से कही गयी, जो चौकी इंचार्ज को नागवार गुजरी और कमरे के अंदर ले जाकर पहले बेल्ट से और फिर बाद में डंडे से मार मार कर लहूलुहान कर दिया गया ।

 चौकी इन्चार्ज द्वारा युवक की बेरहमी से पिटाई की खबर आग की तरह फैल गयी और ग्रामीणों का हुजूम चौकी पर हल्ला बोल कर पहले दिव्यांग को चौकी से निकाला फिर सड़क जाम कर दिया । अपनी गलती होने के कारण ग्रामीणों द्वारा घण्टो बवाल काटने के बाद भी पुलिस मूकदर्शक बनी रही ।


ब्ईट- उदयभान यादव (पीड़ित)



बाईट- मीना यादव (पीड़ित की बहन)