Breaking News

जनपद भर में राज्य कर्मचारियों ने कोरोना से मृत कर्मचारियों को दी केंडल जलाकर श्रद्धांजलि

 






बलिया ।। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के नेतृत्व में जनपद भर के राज्य कर्मचारियों/संविदा कर्मचारियों ने अपने अपने कार्य स्थल पर कोरोना से लोगों को बचाने की जंग में संक्रमित होकर जान गंवाने वाले सभी कर्मचारियों को दिन में डेढ़ बजे एक साथ श्रद्धांजलि अर्पित की । राज्य कर्मचारी संयुकय परिषद के जिला अध्यक्ष अरुण कुमार सिंह व मंत्री हेमवंत सिंह के नेतृत्व में जिला चिकित्सालय के प्रांगण में मुख्य श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया । सबसे पहले सभी मृत कर्मचारियों के सांकेतिक तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर मोमबत्तियां जलायी गयी । इसके बाद सभी लोगो ने दो मिनट का मौन रखकर अपनी अपनी श्रद्धांजलि दी ।

इसके बाद एक पत्रक माननीय मुख्यमंत्री जी को भेजा गया जिसमें निम्न बातें उल्लेखित है ---

कोविद-19  महामारी से मानवता की रक्षा ,उपचार व रोकथाम में लगे चिकित्सा स्वास्थ्य शिक्षा व परिवार कल्याण, स्थानीय निकाय परिवहन सहित अन्य विभागों के कर्मचारी अपनी जान पर खेलकर सेवायें दे रहे हैं और कई हजार कर्मचारी स्वयं संक्रमित होकर अपनी जान गवा चुके हैं। खेद का विषय है कि उन शहीद कर्मचारियों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण कोष से आप द्वारा घोषित 50 लाख रूपये की अनुग्रह राशि का किसी को भी भुगतान नहीं हुआ है। इसके साथ ही शहीद कर्मचारियों के आश्रित को नौकरी, पारिवारिक पेंशन एवं अन्य देयकों का भी भुगतान नहीं किया गया है । जिससे उक्त कर्मचारियो का परिवार भूखमरी के कगार पर है। इसके अलावे डी०ए० व भत्तों की कटौती को भी बहाल नहीं किया गया है जिससे उनकी आर्थिक स्थिति भी दयनीय हो गयी है।




















अतः आपसे सादर अनुरोध है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण कोष से कोविद 19 से सम्बन्धित कार्य करने वाले सभी दिवंगत कर्मचारियों के परिवार को 50 लाख रूपये की अनुग्रह राशि का तत्काल भुगतान करने का निर्देश जारी किया जाय।

साथ ही 

1. कोविड-19 की महामारी से दिवंगत कर्मचारियों के आश्रितों को योग्यतानुसार नियमित नियुक्ति प्रदान की जाय तथा पारिवारिक पेंशन सहित अन्य देवकों का एक माह के अन्दर भुगतान सुनिश्चित कराया जाय।


2. कर्मचारियों की आर्थिक क्षतिपूर्ति के लिए बकाया महंगाई भत्तो के किस्तों का तत्काल भुगतान किया जाय।

 3 . राज्य सरकारों को निर्देश दिया जाय कि वे कर्मचारी संगठनों से संवाद करके कर्मचारियों के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाये। एस्मा लगाकर कर्मचारियों को हतोत्साहित / प्रताड़ित न किया जाय।


देश भर के करोड़ों कर्मचारियों को विश्वास है कि कोविड-19 महामारी के इलाज में रात-दिन लगे हुए कर्मचारियों की पीड़ा को दूर करने हेतु उपरोक्तानुसार वांछित भुगतान एक माह के अन्दर करने की आप कृपा करें। इसके लिए देश भर के कर्मचारी सपरिवार आभारी रहेगा।