Breaking News

यास तूफान की मार,संकट में जयप्रभा सेतु,भारी बरसात में ढहा आधा एप्रोच मार्ग

 






मधुसूदन सिंह

बैरिया बलिया ।। पहले से ही छतिग्रस्त जयप्रभा सेतु के लिये यास तूफान के बाद की लगातार हो रही बारिश संकट साबित हो रही है । दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते जयप्रभा सेतु को जोड़ने वाला उत्तर प्रदेश की तरफ का एप्रोच मार्ग आधा बह गया है और शेष भाग के भी धराशायी होने की संभावना प्रबल हो गयी है ।

बता दे कि भारी बारिश क कारण उत्तर प्रदेश व बिहार को जोड़ने वाले सरयू नदी पर बने जयाप्रभा सेतु का एप्रोच मार्ग का आधा हिस्सा बह गया। जिसके चलते शुक्रवार की सुबह से इस पर भारी वाहनों का यातायात बाधित हो गया है। वही छोटे वाहन भी खतरा मोल कर बड़ी मुश्किल से आ जा रहे हैं।अगर इसी तरफ बरसात होती रही तो इस एप्रोच मार्ग को पूरी तरह से बह जाने की खबर भी शनिवार या रविवार को मिल सकती है । बता दे कि यह मार्ग अभी लगभग 6 माह पूर्व ही मरम्मत किया गया बताया जा रहा है ।

इस मार्ग से प्रतिदिन सैकड़ों भारी वाहन आते-जाते हैं।  बुरी तरह से इस मार्ग के क्षतिग्रस्त हो जाने के बावजूद  इसे ठीक करने के लिए अभी तक एनएचएआई की तरफ से कटान रोकने की कोई भी कार्रवाई समाचार लिखे जाने तक नही कर रही थी। अगर तत्काल इसे ठीक नहीं किया गया तो पूरा एप्रोच मार्ग अतिवृष्टि के चलते बह सकता है।

केवल इस एप्रोच की ही यह दशा नही है बल्कि  नवका टोला से लेकर मांझी घाट तक एनएच 31 पर बड़े-बड़े गड्ढों में तब्दील हो गयी है जिसमे बरसात के चलते पानी भर जाने के कारण पैदल यात्रियों को भी आने-जाने में बहुत परेशानी हो रही है। रानीगंज, लालगंज, टोला शिवन राय सहित अधिकांश बाजारों के निचले हिस्सों में जलजमाव से लोगों की परेशानी बढ़ी है। बैरिया बाजार में एनएच 31 पर पानी भरने के कारण लोग काफी परेशान हैं। दो बुधवार से हो रही बरसात के कारण बिजली आपूर्ति गुरुवार से ही ठप है। बिजली नहीं रहने के कारण इंटरनेट सेवा भी बाधित हो गई है। बिजली विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि जब तक बारिश नहीं रुकती है, आपूर्ति सुव्यवस्थित करना कठिन है ।