Breaking News

दूसरे को पानी पिलाने वाले विभाग के कर्मी ही शुद्ध पानी को तरशे, पिछले 2 माह से आरओ मशीन खराब,ईओ को नही थी खबर

 


मधुसूदन सिंह

बलिया ।। पूरे शहर को शुद्ध जल पिलाने वाले ही आजकल शुद्ध जल पीने के लिये तरश रहे है । यह वाक्या है नगर पालिका परिषद बलिया का,जहां लगा हुआ आरओ विगत दो माह से खराब पड़ा है लेकिन इसको बनवाने के लिये अधिशाषी अधिकारी दिनेश विश्वकर्मा जी के पास समय ही नही है । नतीजन नगर पालिका में कार्यरत कर्मचारियों को पानी पीने के लिये अपने अपने घर से लाना पड़ रहा है । कर्मचारियों का आरोप है कि अधिशाषी अधिकारी के पास इसको बनवाने के लिये समय ही नही है ।

वही इस संबंध में जब अधिशाषी अधिकारी दिनेश कुमार विश्वकर्मा से बात की गई तो उनका कहना था कि दो दिन में बन जायेगा । जब यह पूंछा गया कि विगत दो माह से खराब है तो अबतक आपने क्यो नही बनवायी तो संज्ञान में नही था,कहकर पल्ला झाड़ लिये । वैसे यह आरओ प्लांट कितना हाइजेनिक तरीके से रखा गया है,इसके आसपास कितनी साफसफाई है,वीडियो देखने के बाद खुद ही पता चल जायेगा । 

यह भी सूच्य हो कि गाहे बगाहे प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा नगर पालिका कार्यालय में औचक छापेमारी करके कर्मचारियों की उपस्थिति से लेकर साफ सफाई की जांच की जाती है लेकिन आजतक किसी भी अधिकारी की नजर इतने करीने व हाइजेनिक तरीके से रखे गये आरओ प्लांट को देख नही पायी है । बता दे कि इस प्लांट के बगल में ही ऑडिट विभाग का कार्यालय भी है । जिस नगर पालिका के पास नगर को साफ सुथरा रखने की जिम्मेदारी है, वह जब अपना घर ही साफ नही रह सकती तो नगर की सफाई का अंदाजा खुद लगा लीजिये ।