Breaking News

कोरोना से दिवंगत पत्रकारों के लिये10 लाख की सहायता के लिये भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ ने सीएम को दिया धन्यवाद,साथ ही मांगी एक सरकारी नौकरी भी





कोरोना से दिवंगत पत्रकारों के आश्रितों को 10 लाख की सहायता

ए कुमार
लखनऊ ।। हिंदी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर सभी पत्रकारों को शुभकामनाएं देते हुए सीएम योगी ने पत्रकारों के हित मे बड़ी घोषणा की है । सीएम योगी ने कोरोना से मृत सभी पत्रकारों के आश्रितों को 10 लाख की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है । यह जानकारी मुख्यमंत्री के सचिव मृत्युंजय नारायण ने ट्वीट के माध्यम से दी है ।
   
  इससे पहले सीएम योगी ने कोरोना के चलते अनाथ हो चुके बच्चो के लिये मुख्यमंत्री बाल कल्याण योजना शुरू कर चुके है । जिसमे ऐसे बच्चों की पढ़ाई लिखायी से लेकर परवरिश तक का जिम्मा राज्य सरकार उठायेगी ।

मुख्यमंत्री योगी की पत्रकारों के सम्बंध में क़ी गयी इस घोषणा का भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के राष्ट्रीय संयोजक डॉ भगवान प्रसाद उपाध्याय,राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुनेश्वर मिश्र,प्रांतीय अध्यक्ष श्री मथुरा प्रसाद धुरिया और प्रांतीय महासचिव मधुसूदन सिंह स्वागत किया है । 

डॉ उपाध्याय ने कहा है कि हमारे संगठन ने कोरोना से दिवंगत पत्रकारों के परिजनों के लिये 50 लाख रुपये की सहायता और एक सरकारी नौकरी की मांग की थी, जो आज भी कर रहे है ।डॉ उपाध्याय ने कहा कि सीएम योगी द्वारा 10 लाख की सहायता देने के लिये धन्यवाद देता हूँ लेकिन सीएम साहब से मांग करता हूँ कि ऐसे पत्रकारों के एक आश्रित को नौकरी भी मिल जाती तो और अच्छा सहयोग कहलाता ।