Breaking News

कांटेक्ट ट्रेसिंग करने गयी स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला,आधा दर्जन से अधिक कर्मी घायल,60-70लोगो पर हुआ एफआईआर




मधुसूदन सिंह

बलिया ।। कोरोना पॉजिटिव मरीजों के कांटेक्ट ट्रेसिंग की सेम्पलिंग करने गयी स्वास्थ्य विभाग की टीम पर बैरिया थाना क्षेत्र के मधुबनी में ग्रामीणों ने हमला करके घायल कर दिया है । ग्रामीणों के हमले में लगभग 8 स्वास्थ्य कर्मियों को गंभीर चोटें आयी है,चिकित्सक की बाह टूटने की खबर मिल रही है ।

 बता दे कि पीएचसी कोटवां की टीम मधुबनी गांव में  करोना जांच करने के लिए गयी थी, तभी इन लोगों पर जान लेवा हमला किया गया है जिसमें डॉ नीरज का हाथ फैक्चर हो गया है और डॉ अमित को भी चोट आई है ।

 सभी घायलों का सीएचसी सोनबरसा में मेडिकल कराकर  बैरिया थाने पर सभी कर्मचारी एफ आई आर दर्ज कराने की तहरीर दी दिये है । इस संबंध में जब सीएमओ डॉ राजेन्द्र प्रसाद से बात की गयी तो डॉ प्रसाद ने कहा कि पुलिस अधीक्षक से इसकी शिकायत की गयी है । खबर लिखे जाने के समय तक एसओ बैरिया द्वारा लगभग 60-70 लोगो के खिलाफ संगीन धाराओ में एफआईआर दर्ज कर लेने की बात कही गयी । एफआईआर दर्ज करने के साथ ही वायरल वीडियो के आधार पर हमलावरों की गिरफ्तारी के लिये पुलिस ने दविश डालने की प्रक्रिया शुरू कर दी है ।

मेडिकल टीम पर हमला: डीएम-सीडीओ ने दोषियों की तत्काल गिरफ्तारी व कड़ी कार्रवाई के लिए एसपी से की बात


बलिया: बैरिया क्षेत्र के मधुबनी में स्वास्थ्य विभाग की रैपिड रिस्पांस टीम पर हमला करने वाले दोषी किसी कीमत पर नहीं बचेंगे। कोविड-19 महामारी में जान जोखिम में डालकर अपनी ड्यूटी करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों के साथ बदसलूकी व हमले को पुलिस प्रशासन ने भी पूरी गंभीरता से लिया है। इस मामले में मुकदमा दर्ज किया जा चुका है और दोषियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दी जा रही है। उधर, घटना के तुरंत बाद जिलाधिकारी अदिति सिंह ने एसडीएम और सीओ को मौके पर भेजा। जिलाधिकारी के साथ सीडीओ प्रवीण वर्मा ने भी सम्बन्धित डॉक्टर व स्वास्थ्य स्टाफ के साथ बात कर उनका हाल जाना। इसके बाद दोषियों की तत्काल गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक से बात की। माना जा रहा है कि दोषियों पर कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी, ताकि इस तरह की अराजकता फैलाने वालों के लिए नजीर बन सके।