Breaking News

बढ़ते कोरोना के मरीजो की संख्या ने सरकार की बढ़ाई मुश्किलें,30 जून तक बढ़ा महामारी कानून का दायरा



ए कुमार

लखनऊ ।। प्रदेश में बुधवार को कोरोना के 1230 नए मरीज मिलने से सरकार की मुश्किलें बढ़ने लगी है। सरकार ने इसको नियंत्रित करने के लिये एक बार फिर महामारी कानून को 30 जून के लिये बढ़ा दिया है । महामहिम राज्यपाल ने बुधवार को इस संबंध में राजाज्ञा जारी कर दी है ।

 1230 की यह संख्या तब है, जब केवल 67,443 लोगों का ही कोरोना टेस्ट किया गया। इससे पहले मंगलवार को भी 64,519 लोगों का ही कोरोना टेस्ट किया गया था, जिसमें 918 मरीज मिले थे। स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि होली के कारण दो दिन कम लोगों की कोरोना जांच हो पाई है। अब फिर प्रतिदिन सवा लाख से ज्यादा लोगों की जांच शुरू होगी।

कोरोना से प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान 11 और मरीजों की मौत हुई। ढाई महीने बाद एक दिन में जान गंवाने वाले रोगियों की यह सबसे बड़ी संख्या है। इससे पहले बीती 12 जनवरी को 12 मरीजों की मौत हुई थी। सूबे में कोरोना के एक्टिव केस बढ़कर अब 9848 हो गए हैैं। इनमें से 6269 लोग होम आइसोलेशन में यानी घर पर रहकर अपना इलाज करा रहे हैं। 273 रोगी प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती हैं, जबकि बाकी कोरोना के लेवल वन से लेवल थ्री तक के सरकारी अस्पतालों में हैं। प्रदेश में सामने आ रहे मरीजों में सबसे ज्यादा संख्या लखनऊ में है। बुधवार को यहां 361 मरीज मिले। यहां अब प्रदेश में सबसे ज्यादा 3,138 कोरोना मरीज हैं।

राजधानी सहित 20 जिलों में लगातार कोरोना के रोगी बढ़ रहे हैं। इसमें कानपुर, प्रयागराज, गाजियाबाद, नोएडा, वाराणसी, मेरठ, गोरखपुर, बरेली, मुरादाबाद, सहारनपुर, बाराबंकी, मथुरा, आजमगढ़, रायबरेली, उन्नाव, फीरोजाबाद, ललितपुर, बलरामपुर व मुजफ्फरनगर शामिल हैं। अब तक कुल 6.17 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हुए है, जिसमें 5.98 लाख लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 8,811 मरीजों की मौत हो चुकी है।













राज्यपाल ने 30 जून तक बढ़ाने की घोषणा की।