Breaking News

भव्य होगा चन्द्रशेखर हाॅफ मैराथन का आयोजन

 

बलिया ।। राष्ट्रनायक चन्द्रशेखर मैराथन समिति के तत्वावधान में आयोजित चतुर्थ चन्द्रशेखर हाॅफ मैराथन का आयोजन भव्य होगा । राज्य सभा सांसद नीरज शेखर के चन्द्रशेखर नगर स्थित आवास पर समिति की कार्यकारिणी की बैठक में उक्त आशय का निर्णय लिया गया । पुरूष वर्ग के लिए आयोजित होने वाली उक्त हाॅफ मैराथन उत्तर प्रदेश एथलेटिक्स एसोसिएशन सम्बद्ध है । । विदित हो कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चन्द्रशेखर के जन्मदिवस 17 अप्रैल को आयोजित होने वाली इस हाॅफ मैराथन का आयोजन जनपद में 2016 से होता आया है । विगत वर्षों में आयोजित हुई हाॅफ मैराथन में देश के नामचीन धावकों के अलावा केन्या व इथियोपिया मूल के धावक भी मैराथन  में प्रतिभाग करते रहे हैं । गत वर्ष कोरोना की वैश्विक महामारी के कारण हाॅफ मैराथन का आयोजन नही किया जा सका ।

  बुधवार को आयोजित बैठक में समिति के सचिव उपेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि हाॅफ मैराथन के आयोजन हेतु अति शीघ्र जिला प्रशासन से अनुमति लेकर हाॅफ मैराथन की तैयारियों में तेजी लायी जाएगी । साथ ही गत वर्ष चीन के अनुभवों के साथ समिति पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर के विराट व्यक्तिगत के अनुरूप हाॅफ मैराथन का आयोजन भव्यतम कराने के लिए प्रतिबद्ध है । कोषाध्यक्ष मनोज कुमार शर्मा ने गत आयोजन के आय व्यय का लेखा जोखा समिति के सामने रखा । विजेता खिलाडियों के लिए विगत वर्षो के अनुरूप ही पुरस्कार राशि प्रदान की जाएगी । प्रथम 51,000, द्वितीय 25,000, तृतीय 15,000, चतुर्थ 8,000 एवं पंचम 4,000 रूपये धनराशि के अलावा 21वें स्थान तक के धावकों को पुरस्कृत किया जाएगा ।     

     बैठक में धर्मवीर सिंह, शशिकान्त ओझा, प्रदीप यादव, ओंकार नाथ पाण्डेय, मनोज शर्मा, संतोष सिंह, अनिल सिंह, धर्मेन्द्र प्रताप सिंह, उमेश सिंह, नीरज राय आदि ने मैराथन की भव्यता के लिए अपने विचार रखे । इनके अतिरिक्त अजय मिश्र, सिद्धार्थ शंकर सिंह, अमित गिरी, गणेश सिंह, राजीव गुप्ता, मोहम्मद इरफान, सेतनाथ सिंह, चन्दन सिंह, भावतोष पाण्डेय, दिनेश राय, रूस्तम अली व अजीत यादव आदि ने भी अपने विचार प्रकट किए।