Breaking News

सिकंदरपुर विधायक ने किया 1908.65 लाख के विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण

 





बलिया को इसी सत्र में मिलेगी मेडिकल कालेज की सौगात

संतोष कुमार शर्मा

सिकन्दरपुर (बलिया)।। उत्तर प्रदेश सरकार के सफलतापूर्वक चार वर्ष पूरे होने पर स्थानीय तहसील सभागार मे शनिवार को एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसके मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक संजय यादव के तहसील सभागार मे आगमन पर  उपजिलाधिकारी अभय कुमार सिंह ने बूके देकर व माला पहनाकर स्वागत किया। इस दौरान विशिष्ठअतिथि श्री श्रीकृष्ण दास ब्रह्मचारी व पूर्व मंत्री राजधारी सिंह का फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम के दौरान विधायक संजय यादव ने योगी सरकार के सफलतापूर्वक 4 साल पूरे होने पर  सरकार द्वारा क्षेत्र मे कराए गए अनगिनत विकास कार्यों का लेखा जोखा आमलोगों के सामनें पेश किया। 1908.65 लाख की लागत से होने वाले लगभग दो दर्जन से अधिक विकास कार्य जैसे पुलिया कार्य, सीसी कार्य व सड़क निर्माण आदि योजनाओं का लोकार्पण कर जनता को समर्पित किया। कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तय किया था कि किसी भी हाल में हम ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घंटे निर्बाध रूप से बिजली आपूर्ति देने का काम करेंगे। हमारा जो तहसील मुख्यालय हैं उन्हें 20 घंटे बिजली देने का तथा जिला मुख्यालय को 24 घंटा बिजली आपूर्ति देने का काम करेंगे। कहा कि हमारी सरकार ने आम जनता को पूर्ण रूप से बिजली देने का काम किया है। हमारी सरकार में बिजली व्यवस्था पूरी तरह से चुस्त-दुरुस्त हो गई है। 

कहा कि जैसे ही हमारी सरकार आई तो विरोधियों द्वारा बहुत विरोध हुआ। लेकिन बावजूद उसके भी हम लोग अपनी सरकार में किसी प्रकार से कोई कमी नहीं होने दिया। कहा कि क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में बिजली के जर्जर तारों व वोल्टेज के उतार चढ़ाव को देखते हुए प्रदेश सरकार का लक्ष्य है कि हर हाल में सन् 2022 तक जर्जर तारों को बदलने का कार्य खत्म करेंगे। उसके बाद ग्रामीण क्षेत्रों में भी हमारी सरकार 24 घंटे बिजली देने का काम करेगी। बिजली के क्षेत्र में जो भी कार्यों की आवश्यकता थी, उसको अविलंब पूरा कराया जा रहा है, जिसके क्रम में सिकंदरपुर, कणसर व गौरव मदनपुरा व पहराजपुर में निर्माणाधीन पॉवर स्टेशनों की वोल्टेज क्षमता दोगुनी कर दी गई है, जिससे हर घर में अच्छा वोल्टेज मिले। इस दिशा मे हमने पूरा प्रयास किया और इसका परिणाम हैं कि हमारे क्षेत्र मे दो नये पॉवर स्टेशन मिलें हैं, जिसमे एक पहराजपुर पावर स्टेशन है जिससे पूर व खेजुरी क्षेत्र के ग्रामीणों को भरपूर बिजली आपूर्ति का लाभ मिलेगा। वहीं दुसरा पॉवर स्टेशन क्षेत्र के पुरुषोत्तम पट्टी के नाम से हैं, जिसके लिए महथापार मे भूमि भी आवंटित भी हो गई हैं, जिसका निर्माण कार्य जल्द ही शुरु होगा, जिससे विधानसभा क्षेत्र के पूर्वी इलाकों मे पूरी तरह से हम बिजली पहुंचाने मे सक्षम होगें। 

पढ़ाई कर रहे छात्र छात्राओं का जिक्र करते हुए विधायक ने कहा कि हमारी सरकार विद्यार्थियों के जीवन के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकती और उनका भविष्य बर्बाद नहीं कर सकती। बच्चों के शिक्षा के प्रति जागरूक होते हुए हमारी सरकार ने पूरी तरह से नकल विहीन परीक्षा की व्यवस्था कराई। इसी तरह कानून व्यवस्था के क्षेत्र में जो भी कमियां थी जैसे थानों मे पुलिस बल की आवश्यकता, चौकियों की स्थापना आदि कार्य प्रमुखता से कराया जा रहा है, जिससे क्षेत्रवासियों को किसी भी तरह की कोई दिक्कत या परेशानी ना हो। स्वास्थ्य सेवाओं का जिक्र करते हुए श्री यादव ने कहा कि आप लोग भी जानते होंगे हमारे प्रदेश में डॉक्टरों की कमी थी। लेकिन इस समय बड़े-बड़े डाक्टरों की सुविधा हो गई है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में हमारी सरकार ने बहुत परिवर्तन किया हैं। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि बलिया में मेडिकल कॉलेज हम निश्चित रूप से बनाएंगे। इसी सत्र में मेडिकल कॉलेज का काम बलिया में शुरू होने जा रहा है। हम सभी को एक  अच्छा मेडिकल कॉलेज मिलने जा रहा है, जिससे पर्याप्त मात्रा में क्षेत्रवासियों को अच्छे डॉक्टर भी मिलेंगे। हमारी सरकार की मंशा है कि उसके पास कहीं से किसी प्रकार की कोई कमी ना हो। इस तरह से ऐसा काम करके हम 2022 में फिर से जनता के बीच आएंगे। अपने संबोधन में विधायक ने योगी सरकार के तमाम जनकल्याणकारी योजनाओं का भी जमकर बखान किया। 

कार्यक्रम में मुख्य रूप से क्षेत्राधिकारी पवन कुमार सिंह, मंजय राय रिपुंजय, डॉ उमेश चन्द, घनश्याम सिंह, प्रयाग चौहान, ओपी यादव, रविन्दर वर्मा, भोला सिंह, अरविंद राय, सुरेश सिंह, लक्ष्मीकांत यादव, मार्कन्डेय शर्मा, उपेन्द्र राय, प्रमोद गुप्ता, राहुल गुप्ता, शेरू गुप्ता, मनोज सिंह, माधव गुप्ता समेत तहसील के सभी कर्मचारी व सैकड़ों की संख्या मे आमलोग मौजूद रहें। कार्यक्रम की अध्यक्षता उप जिलाधिकारी अभय कुमार सिंह व संचालन डॉ मोहन कांत राय ने किया। 


कार्यक्रम के दौरान विधायक ने सुनी फरियादियों की फरियाद

योगी सरकार के सफलतम 4 वर्ष पूर्ण होने पर तहसील सभागार में आयोजित कार्यक्रम की भनक लगते ही क्षेत्र से आए तमाम फरियादी भी अपनी अपनी फरियाद लेकर विधायक संजय यादव के पास पहुंचे, जिसके बाद विधायक ने सभी फरियादियों की समस्याओं को सुनते हुए तत्काल संबंधित अधिकारियों को शिकायतों के निस्तारण की जिम्मेदारी सौंपी। इस दौरान विधायक ने अधिकारियों से कहा कि किसी भी हाल में आम जनता को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए समय रहते हुए सभी शिकायतों का निस्तारण स्वेच्छा पूर्वक किया जाए।