Breaking News

अपने विद्यालय के एनसीसी कैडेट्स के सेवा भाव से प्रबंधक हुए गदगद, बोले-एनसीसी के क्रियाकलापों से अलग नही हो सकता सेवा कार्य

 



नरही (बलिया) ।। कृष्णा शिक्षा निकेतन नरहीं के एन सी सी कैडेटों द्वारा मेले में स्टाल लगा कर श्रद्धालुओं को जहां निस्वार्थ सेवा भाव से पानी, कॉफी पिलाये,तो वही सेवा भाव साथ ही वृद्ध असहाय लोगों की भरपूर मदद करने में पूरी तन्मयता के साथ लगे रहे । चितबड़ागांव पुलिस ने भी श्रद्धालुओं की सुरक्षा में एनसीसी कैडेट्स का सहारा लिया । बता दे माधव ब्रह्म बाबा के स्थान माधव धाम पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ में कैडेट्स पुलिस के साथ चहलकदमी करते हुए जरूरतमन्दों को सहयोग करते नजर आए।






90 यूपी बटालियन एनसीसी की कृष्ण शिक्षा निकेतन इंटर मीडिएट कालेज की यूनिट की तरफ से माधव ब्रम्ह बाबा के स्थान पर लगे मेले में स्टाल लगाकर ब्वायज एवं गर्ल्स कैडेटों ने मेले‌ में आएं बाबा के भक्तों को पानी के साथ ही कॉफी  पिलाने के साथ ही बुजुर्ग महिलाओं के पैर दबाने से लेकर अन्य सहयोग करने में भी अग्रणी भूमिका निभा रहे थे। इन कैडेट्स के चलते मेले में सामाजिक सेवा का ज्वलंत उदाहरण पहली बार देखने को मिला।




 इस मौके पर विद्यालय के प्रबंधक रविकांत उपाध्याय ने बताया कि एनसीसी के क्रिया कलापों में सामाजिक सेवा को अलग नहीं किया जा सकता । एनसीसी  युवा पीढ़ी का एक परिपूर्ण समूह हैं।जिसका सदुपयोग सामाजिक सेवार्थ में निहित है ।उसी के परिणामस्वरूप मेरे कालेज के एनसीसी के सभी कैडेट्स, समूह में अपनी माटी में सेवा के बीज को रोपित व सिंचित करके अन्य युवाओ के लिये  मार्गदर्शन का कार्य किया है । बता दे कि  आने वाले समय में  ऐसे ही कैडेट्स देश की सुरक्षा के लिये अग्रिम पंक्ति में खड़े मिलेंगे।