Breaking News

बड़ा आरोप : पुलिस संरक्षण में चल रहा है बलिया में अवैध शराब का कारोबार : विधायक सुरेंद्र सिंह



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। कासगंज में शराब के अवैध कारोबारियों द्वारा पुलिस के जवान की हत्या और दरोगा को गंभीर रूप से घायल करने की घटना ने पूरे प्रदेश में सनसनी फैला दी है । इस घटना की आहट अब बलिया में भी सुनाई देने लगी है । बलिया में कच्ची शराब के अवैध निर्माण व बिक्री के लिये जनपद के दो थाने काफी मशहूर है । एक थाना है रेवती जिसके पीछे मात्र 100 मीटर की दूरी पर अवैध कच्ची शराब बनाने वालों की एक बस्ती ही है और कई एकड़ जमीन के एंड सिर्फ व सिर्फ शराब ही बनती है । थाने को पता है, जिले के आलाधिकारियों को पता है, जिले के राजनेताओ को पता है,पर इस धंधे को बंद कराने की इच्छा शक्ति क्यो नही है, अब आप सब सुधि पाठकों से क्या छुपा है । दूसरा चर्चित थाना है सिकंदरपुर , जिसके दियारे में बड़े पैमाने पर कच्ची शराब बनायी व बेची जाती है । ऊपर से दबाव आने पर थानेदार लोग कार्यवाही करते है,लहन पकड़ते है,भट्ठियां तोड़ते है,दो चार को बंद करते है । छापेमारी के कुछ दिन बाद ही यह कारोबार पुराने दिनों की तरह ही गुलजार हो जाता है ।तीसरा सबसे चर्चित क्षेत्र है बैरिया थाने का दयाछपरा ,जहां धड़ल्ले से कच्ची शराब बनायी व बेची जाती है लेकिन छापेमारी का कोरम पूरा करके पुलिस चुप्पी साध लेती है ।

इन तीनो थानों पर थानेदारी महकमे में महत्वपूर्ण मानी जाती है । अब महत्वपूर्ण का पैमाना क्या है ,यह आप सभी सुधि पाठकों से छुपा नही है । आज चर्चा इस लिये कर रहा हूँ कि मीडिया के लिखने पर कार्यवाही नही हो रही है, यह तो हम लोग समझ चुके है लेकिन सत्ता पक्ष के विधायक की शिकायत भी नक्कारखाने में तूती बजने जैसी हो, यह सुनकर आश्चर्य हो रहा है । और आश्चर्य इस बात पर हो रहा है कि जिस सूबे के मुखिया माफियाओ के सफाये में लगे हो, उन्ही के शासन में सत्ता पक्ष का ही विधायक अनैतिक कारोबार की उच्चाधिकारियों से और अपने वरिष्ठ नेताओं से शिकायत करता हो और कार्यवाही के नाम पर वर्षो से आश्वासन मिल रहा हो, तो क्या समझा जाय ? क्या बलिया प्रशासन पर शराब माफियाओ के प्रभुत्व की जो बात बैरिया के विधायक सुरेंद्र सिंह कह रहे है, वह सत्य है । आखिर जिले के आलाधिकारी जनपद में कोढ़ की तरह फैल रहे अवैध कच्ची शराब के निर्माण और बिक्री पर रोक क्यो नही लगा पा रहे है ? कौन सी अदृश्य शक्ति है जो थाने के ठीक पीछे कई एकड़ में फैले कच्ची शराब की अवैध फैक्ट्री को बंद नही होने दे रही है ? क्या वह विधायक से भी बलशाली है, इसका जबाब ढूंढना बहुत जरूरीहै ।

माननीय विधायक सुरेंद्र सिंह ने अगर यह आरोप लगाया है कि प्रशासन की सरपरस्ती में अवैध कच्ची शराब बन व बिक रही है, तो यह छोटा आरोप नही है । यह जनपद की पुलिसिंग व जिला प्रशासन को कटघरे में खड़ा करती है और सवाल करती है कि क्या जनपद में एक भी ऐसा जीवट अधिकारी नही है जो अपना बुरा भला सोचे बिना,मौत की इन फैक्ट्रियों को बंद करा सके ।

सुनिये बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह ने क्या आरोप लगाया है --