Breaking News

महाराष्ट्र में मिले कोरोना के 2 नए वेरिएंट,कोरोनिल की बिक्री पर महाराष्ट्र सरकार की रोक




नई दिल्ली: भारत में कोरोना के 2 नए वेरिएंट पकड़ में आए हैं. केंद्र सरकार ने Indian Sars-Cov-2 Genomics Consortium नाम से कमेटी बनाई थी. इस कमेटी ने भारत में 3500 सैंपल देखे. जिनमें से पहले, यूके वेरिएंट के करीब 187 मामले देखने में आए हैं. दूसरा, साउथ अफ्रीका वेरिएंट संक्रमण 6 लोगों में पाया गया है. तीसरा, ब्राजील वाला स्ट्रेन वेरिएंट 1 व्यक्ति में मिला है इसके अलावा महाराष्ट्र में चौथे व पांचवे दो नए वेरिएंट मिलने की पुष्टि हुई है. इस तरह अब तक कुल मिलाकर 5 वेरिएंट पकड़ में आए हैं ।

महाराष्ट्र में बढ़ रही कोरोना की संख्या को देखते हुए मध्यप्रदेश सरकार ने महाराष्ट्र सीमा से सटे जनपद बालाघाट में रात्रिकालीन कर्फ्यू लगा दिया है ।

Punjab में  भी जरूरत पड़ने पर नाइट कर्फ्यू लगाने के आदेश सरकार ने जारी कर दिया है । वही शादियों में 100 से ज्यादा लोग के शामिल होने पर रोक लगा दी गयी है ।

कोरोना वायरस (COVID-19) के एक बार फिर बढ़ते मामलों के मद्देनजर पंजाब सरकार ने कुछ ऐहतियाती कदम उठाते हुए मंगलवार को एक आदेश जारी कर 1 मार्च तक के लिए इनडोर और आउटडोर दोनों जगहों पर होने वाले समारोहों में भीड़ पर अंकुश लगाने और जरूरत पड़ने पर डिप्टी कमिश्नरों (डीसी) को अपने जिलों में कोविड-19 हॉटस्पॉट में नाइट कर्फ्यू लगाने के आदेश दिए हैं।

महाराष्ट्र में कोरोनिल की बिक्री पर लगी रोक

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि पतंजलि की कोरोनिल टैबलेट की बिक्री को महाराष्ट्र में WHO, IMA और अन्य संबंधित सक्षम स्वास्थ्य संस्थानों से उचित प्रमाणीकरण के बिना अनुमति नहीं दी जाएगी ।