Breaking News

एक ऐसी सड़क जहां कही भी जाने के लिये लोक निर्माण विभाग की मेहरबानी से जाना पड़ेगा सीधे




 बलिया ।। टका सेर भाजी टका सेर खाजा.... की कहावत को बलिया में लोक निर्माण विभाग ने साकार कर दिया है । बलिया से सोनौली जाने वाली स्टेट हाईवे 1B पर सिकंदरपुर में लगे बोर्ड ने चरितार्थ कर दिया है । वो भी एक दो माह से नही बल्कि लगभग दो वर्षों से ,लेकिन धन्य है जिले के आलाधिकारी,विभागीय अधिकारी जिनकी नजर में आजतक इतनी बड़ी गलती दिखी ही नही । इस एक गलती के चलते रोज बाहरी वाहन चालक अपने रास्ते से भटक जाते है । जब पिछले दो सालों से इस गलती की खबरों को छापते छापते पत्रकार भी तक गये,तब भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के सिकंदरपुर तहसील अध्यक्ष विनोद कुमार गुप्ता को संपूर्ण समाधान दिवस/तहसील दिवस पर लोक निर्माण विभाग की गलती को सुधारने हेतु आवेदन देना पड़ा,जिसको देखते ही एसडीएम सिकंदरपुर ने तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करने का आदेश देकर ,इस त्रुटि को इंगित करने के लिये धन्यवाद दिया ।



बता दे कि सिकन्दरपुर में मंगलवार को आयोजित तहसील समाधान दिवस पर आमजनता की एक जनसमस्या को लेकर एक स्थानीय पत्रकार ने उपजिलाधिकारी सिकन्दरपुर अभय कुमार सिंह को एक शिकायती पत्र देकर तत्काल कार्रवाई की मांग की । जिसके बाद उपजिलाधिकारी नें कार्रवाई का भरोसा दिलाते हुए संबंधित विभाग को तत्काल कार्रवाई करनें का निर्देश दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सिकन्दरपुर चौराहे के मनियर मार्ग पर पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा लगभग दो साल पहले एक संकेतक बोर्ड लगाया गया है। जिस पर सभी गंतव्यों के लिए सीधा जाने का तीर निशान अंकित हैं, जबकि गोरखपुर, देवरिया व मऊ जाने के लिए सिकन्दरपुर चौराहे से राइट टर्न यानि दाहिने तरफ मुड़ना पड़ता हैं। इस गलत संकेतक बोर्ड के चलतें आयें दिन राहगीर भ्रमित होकर अन्यत्र ही चलें जातें हैं। संकेतकबोर्ड को लेकर अखबारों में भी कई बार यह खबर छपी। पर विभागीय लापरवाही व उदासीनता के चलते बीते 2 वर्षों के दौरान संकेतक बोर्ड को सही करने की दिशा में कोई भी कार्य नहीं हुआ। इसी प्रकरण को लेकर स्थानीय पत्रकार विनोद कुमार गुप्ता ने साक्ष्य सहित एक शिकायती पत्र तहसील समाधान दिवस पर उप जिलाधिकारी को सौंपा, जिस पर उपजिलाधिकारी ने तत्काल कार्यवाही करने हेतु संबंधित विभाग को निर्देश दिया वही इस जन समस्या को तहसील समाधान दिवस तक पहुंचाने के लिए स्थानीय पत्रकार को धन्यवाद भी दिया।