Breaking News

अनुकरणीय : पुलिस हो तो ऐसी

 


बलिया ।। स्थानीय नरही थाने पर कार्यरत पुलिस के जवान की ईमानदारी ने पुलिस पर लगने वाले घूसखोरी के सर्वमान्य काले धब्बे को साफ करने का कारनामा किया है । इस जवान की ईमानदारी ने साबित किया है कि सभी पुलिस वाले भ्रष्टाचारी नही होते है ,इनमें भी राष्ट्र सेवा,समाजसेवा आदि की भावनाएं कूटकूट कर भरी होती है ।

बता दे कि थाना नरहीं पुलिस के का0 रवि साहू द्वारा रास्ते में एक पर्स पाया गया। श्री साहू ने प्रभारी निरीक्षक ज्ञानेश्वर मिश्र को इसकी जानकारी देकर पर्स के स्वामी का अपने सहकर्मियों के साथ मिलकर पता लगाया तो इस पर्स के स्वामी दिनेश पटेल पुत्र हरिनारायण पटेल ग्राम व थाना नरही निकले ।नरहीं पुलिस द्वारा पर्स  के स्वामी को थाने बुलाकर उक्त पर्स को  वापस किया गया जिसमें 11700 रुपये व जरूरी कागज थे । पर्स के स्वामी द्वारा उक्त कांस्टेबल व नरहीं पुलिस का बहुत बहुत आभार व्यक्त किया गया।

 यह एक छोटी घटना नही है,श्री रवि साहू चाहते तो पर्स की रकम खुद रख लेते और किसी को भी कानोकान खबर तक नही होती । लेकिन श्री साहू  ने ऐसा न सोचकर पर्स के स्वामी का पता लगाकर उसको वापस करना अपना कर्तव्य समझा । अगर हमारे पुलिस के जवानों की ऐसी ही सोच हो जाय, तो भ्रष्टाचारियों के लिये शामत आ जायेगी । ईमानदार रवि साहू को बलिया एक्सप्रेस नमन वंदन के साथ सैलूट करता है ।