Breaking News

बैरिया चेयरमैन द्वारा सरकारी जमीन पर अवैध कब्ज़ा कर मूर्ति लगाने की शिकायत

 


 बलिया ।। सोशल एक्टिविस्ट डॉ नूतन ठाकुर ने बैरिया, बलिया की नगर पंचायत चेयरमैन शांति देवी,  द्वारा अपने पति स्व० शिव दयाल वर्मा, पूर्व प्रधान की मूर्ति जबरदस्ती खाकी बाबा का पोखरा नामक सरकारी जमीन पर अवैध कब्ज़ा कर स्थापित करने के आरोपों की जाँच एवं कार्यवाही की मांग की है । 

डॉ नूतन ने मुख्य सचिव, एसीएस होम, डीजीपी उत्तर प्रदेश सहित बलिया के वरिष्ठ अफसरों को भेजी अपनी शिकायत में डॉ नूतन ने कहा कि उन्हें बैरिया निवासी रवि कुमार सिंह ने एक ऑडियो भेजा है, ऑडियो के  अनुसार बैरिया की चेयरमैन शांति देवी द्वारा अपने पुत्र शिव कुमार मंटन की सहायता से सरकारी जमीन पर अवैध कब्ज़ा कर मूर्ती लगवाया जा रहा है । इस मूर्ति का अनावरण 25 जनवरी 2021 को मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या द्वारा करवाया जा रहा है । श्री सिंह ने अपने ऑडियो में साफ कहा है कि चेयरमैन अपने जिस पति की मूर्ति सार्वजनिक भूमि पर लगा रही है,उनके ऊपर कई आपराधिक मुकदमे थे और सजायाफ्ता भी थे,यही नही जिला बदर के साथ ही मूर्ति चोरी के भी अभियुक्त रहे है । ऐसे व्यक्ति की मूर्ति सार्वजनिक स्थान पर लगने से गलत संदेश जायेगा ।

श्री रवि कुमार सिंह ने अपने ऑडियो संदेश में यह भी कहा है कि हम ग्रामवासियों द्वारा जिले के तमाम आलाधिकारियों से इस बात की शिकायत की है ,लेकिन भाजपा की चेयरमैन होने के कारण शांति देवी के खिलाफ प्रशासन कोई भी करवाई नही कर रहा है ।

इसके आधार पर डॉ नूतन ने इसकी जाँच कराते हुए आवश्यक विधिक कार्यवाही किये जाने की मांग की है । अब देखना है कि प्रदेश सरकार के कबीना मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या सोमवार को इस मूर्ति का अनावरण करने आते है कि नही ?