Breaking News

मंत्री के सामने पशु चिकित्सक की अवैध वसूली की खुली पोल,मंत्री ने भिजवाया थाने

 



राजीव शंकर चतुर्वेदी

सोनवानी बलिया ।। ब्लाक मुख्यालय पर बुधवार को किसान कल्याण मिशन की गोष्ठी के दौरान पशुपालकों ने मंत्री श्री आनंद स्वरूप शुक्ल से शिकायत किया कि सोनवानी के पशु चिकित्साधिकारी पशुओं के बीमा करने में 250 की जगह 600 रुपये लेते हैं और सीमन डालने में भी अधिक पैसा लेते हैं।इसके बाद मंत्री ने चिकित्सक से शिकायत के बावत पूछा तो मंत्री के सामने ही चिकित्सक द्वारा पशुपालकों से अपशब्द बोला गया । इससे नाराज मंत्री ने तुरंत चिकित्सक को  पुलिस के हवाले करवा दिया।

बता दे कि विकास खंड बेलहरी के सोनवानी स्थित ब्लाक मुख्यालय पर किसान गोष्ठी के बाद  पुरास के किसान रामाशीष सिंह ने राज्यमंत्री (संसदीय कार्य एवं ग्राम्य विकास) आनंद स्वरुप शुक्ल को बताया कि सोनवानी के पशु चिकित्साधिकारी डा. अग्रसेन कुमार यादव पशुओं के बीमा करने के लिए 250 की जगह 600 सौ रुपये मुझसे व अन्य किसानों से लिए है।अन्य किसानों ने भी यह शिकायत किया।इतना ही नहीं पशु पालकों ने बताया कि सीमन डालने के लिए बुलाया जाता है तो 700 से 800 रुपये का डिमांड करते हैं।मंत्री जी ने इस बावत चिकित्सक से पूछा तो किसानों को झुठलाने लगे और मंत्री के सामने ही किसानों से गाली-गलौज करने लगे। चिकित्सक की उदंडता देखते हुए मंत्री श्री शुक्ल ने थाना प्रभारी हल्दी को तुरंत चिकित्सक हिरासत में लेने और सस्पेंड करने के लिए उच्चाधिकारियों से कहा और कहा कि थाना प्रभारी से  चिकित्सक को थाने ले जाने को आदेशित किया ।पुलिस ने उक्त चिकित्सक को गाड़ी में बैठाकर थाने ले गई।किसान रामाशीष सिंह ने पुलिस को तहरीर  दे दिया है।

सरकारी राजपत्रित अधिकारी होने के कारण पुलिस ने चिकित्सक को हिदायत देकर छोड़ दिया । अब देखना है कि किसानों की शिकायत और मंत्री के आदेश के बाद चिकित्सक पर कार्यवाही होती है कि नही ।