Breaking News

11 व 12 दिसम्बर को गांधी प्रतिमा के समक्ष किसान बिल के खिलाफ अनशन/धरना



रसड़ा बलिया ।। भारत नौजवान क्रांति सभा (गैर राज.) संगठन के केंद्रीय संयोजक जावेद अंसारी जाम , ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से संगठन के सदस्यों को 11 व 12 दिसम्बर को गांधी जी की प्रतिमा के समक्ष उपस्थित होकर दो दिवसीय किसान बिल विरोधी बिल के खिलाफ किसानों के आंदोलन को समर्थन देने की अपील की है ।

 श्री जाम ने कहा है कि किसान बिल के विरोध में पूरे देश मे किसानों , नौजवानों और जागरूक आम जनमानस द्वारा विरोध प्रदर्शन हो रहा, यह बिल पूरी तरीके से किसानों के लिये अहितकारी है । इस बिल से जहां महंगाई बढ़ेगी, वही किसानों का अनाज औने-पौने दामो में उद्योगपतियों द्वारा लिया जायेगा । इससे जहां छोटे - छोटे अनाज के व्यापारी तबाह हो जायेंगे वही अडानी, अम्बानी जैसे लोग पूरे देश का अनाज का भंडारण करके पूरे देश पर एक क्षत्र राज करेंगे और अनाज बेचेंगे ।

 किसानो की दिन-रात के मेहनत का फल आनाज है । जो किसान हम लोगो का पेट भरता है , वही किसान हम लोगो का पेट भरते हुये भी सही रूप से खुद का ही पेट भर पाता है, ना किसान के बच्चे और लोगो के बच्चों की तरह जीवन यापन कर पाते हैं ।

कहा कि पहले अनाज का एक निश्चित मूल्य हुआ करता था, बहुत सारे बाजार में जगह हुआ करता था, जहां किसान अपना अनाज सही मूल्य पर बेच सके । लेकिन आज केंद्र सरकार  इन सब चीजो पर  रोक लगा  रही है ।याद रहे यह देश किसी नेताओ के बल पर नही चल रहा बल्कि यह देश किसानों और सीमा पर तैनात जवानों के बल पर चलता है ।

 कहा कि संगठन द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि दिनांक 11 दिसम्बर 2020 और 12 दिसम्बर 2020 को रसड़ा गांधी पार्क स्थित गांधी जी को नमन करते हुये, गांधी जी के प्रतिमा के नीचे , गांधी वादी तरीके से मौन धारण कर दो दिवसीय धरना प्रदर्शन संगठन के बैनर तले किया जायेगा ।