Breaking News

मनबढ़ युवक ने सरेआम की युवती की गला रेत कर हत्या,ग्रामीणों ने दौड़ा कर पकड़ा





मधुसूदन सिंह

 बलिया ।। जनपद बलिया के लिये शुक्रवार का दिन ठीक नही रहा, जहां एक ही दिन में 1 महिला और 2 बालिकाओ की हत्या होने से उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा चलाये जा रहे मिशन शक्ति अभियान की हकीकत सबके सामने खुल गयी  । ये तीनो हत्या दो थाना क्षेत्रों में हुई है, सबसे बड़ी हैरानी की बात यह है कि सिकंदरपुर थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े की गयी हत्या ऐसे थानेदार के कार्यकाल में हुई है जो बहुत दिनों से अंगद के पांव की तरह जमकर क्षेत्र को अपराधमुक्त करने का दम्भ भरते है ।

बता दे कि शुक्रवार की दोपहर में जहां भीमपुरा थाना क्षेत्र में मां बेटी की हत्या की खबर अभी सुर्खियों में ही थी कि अपराह्न लगभग 4 बजे सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम सभा लिलकर अंतर्गत लक्ष्मीपुर निवासी 18 वर्षीय रितिका साहनी पुत्री सुरेश साहनी निवासी बघौता थाना मनियर जो अपने ननिहाल में नाना विक्रमा साहनी के यहां आई थी और वह अपने सहेलियों के साथ खेत मे चना का साग खोटने के लिए गयी थी,की गांव के ही दूसरे समुदाय के मनबढ़ युवक ने सरेआम हत्या करके सनसनी फैला दी। 

बताया जा रहा है कि साग टुंग रही युवती को गांव का ही एक  युवक ने  अपने पास बुलाया और जब वह उसके पास पहुंची तो युवक ने अपने पास से एक धारदार हथियार निकालकर उसके ऊपर हमला कर दिया। युवती अपने बचाव मे अपने हाथ का सहारा लिया जिससे उसकी अंगुली कट गई और वह बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ी। जमीन पर गिरने के बाद बहशी युवक ने उसके गर्दन को रेत दिया। मौके पर स्थानीय लोगों द्वारा युवक को दौड़ा कर 500 मीटर की दूरी पर पकड़ लिया गया और घटना की सूचना पुलिस को दिया गया। घटना की सूचना पर प्रभारी निरीक्षक बालमुकुंद मिश्रा अपने पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए तथा इस घटना की जानकारी अपने उच्चाधिकारियों को दिया। एक घंटे के अंतराल पर जिले के आलाधिकारी कप्तान समेत मौके पर पहूंचे तथा घटना की पूरी जानकारी लिया। पुलिस आरोपी को हिरासत मे लेकर पुछताछ कर रहीं हैं। 

वही लक्ष्मीपुर गांव में घटित घटना को देखते हुए पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। चार थाने की फोर्स को ऐहतियात के तौर पर आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए गया हैं। घटना को देखते हुए गांव में तनाव व्याप्त है। इस दौरान मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ दुबे ने बताया कि सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव का एक युवक सैय्यद पुत्र मोइद्दीन है जिसने बालिका की हत्या की है,पुलिस हिरासत में उससे पूंछतांछ की जा रही है । खेत में पहुंच कर उस युवक ने युवती की हत्या कर दिया है।