Breaking News

जिला अधिकारी से अपनी समस्या बताने के लिए महिला ने उठाया यह कदम,सभी रह गये भौचक्क



 विवेक जायसवाल
 बलिया ।। अपनी जमीन से नाबदान को हटाने के लिये नगवा निवासिनी महिला ने जिलाधिकारी बलिया के समक्ष ऐसा कदम उठाया कि उपस्थित सभी लोग भौचक्क रह गये ।महिला जब तीन दिनों से जिलाधिकारी से मिलने की कोशिश में नाकामयाब रही तो वह जिलाधिकारी कार्यालय पर साहब के गाड़ी के एकाएक सामने आ गयी,जिसके बाद मजबूरन अधिकारियों को इस पीड़िता को जिलाधिकारी के सामने पहुंचाना पड़ा ।

 जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना यह बात उस समय की है जब जिला अधिकारी अपने कार्यालय से निकल कर अपने आवास पर जा रहे थे, इसी बीच नगवा गांव की रहने वाली एक महिला जिला अधिकारी से मिलने के लिए उनके गाड़ी के पास पहुंच कर यह मांग करने लगी की हमे जिला अधिकारी से मिलना है । महिला को देख जिला अधिकारी ने उसे तत्काल अपने पास बुलाया और उसकी समस्या को सुने और महिला से उनकी समस्या के समाधान की बात भी कही।

  वहीं जब महिला से मीडिया ने पूछा कि आपने ऎसा क्यों किया तो महिला ने कहा की हमारी जमीन पर घर के पड़ोसी द्वारा दबंगई कर नाली निकाली जा रही है जिसका हमने विरोध किया तो हमे ही गांव प्रधान व पड़ोसी मिलकर धमकी दे रहे है कि तुमको हम गांव से बाहर निकाल देंगे । इसी समस्या को लेकर हम जिला अधिकारी से मिलना चाहते है लेकिन उनके लोग और कर्मचारी नहीं मिलने देते है तो अंत में   मुझे जिला की गाड़ी के पास आना पड़ा।


बाइट - सविता पत्नी राजेन्द्र  [नगवा गांव निवासिनी]

 दूसरी तरफ नगवा गांव के प्रधान के ऊपर लगे आरोप व इस पूरे मामले पर नगवा गांव के प्रधान से पूंछा गया तो उनका कहना है कि यह सारे आरोप गलत है महिला जिस जमीन और नाली की बात कर रही हैं वह जमीन उसकी है ही नहीं । जिसकी जमीन है उसके पास जमीन के सारे कागजात मौजूद है और नाली सार्वजनिक है जो कई सालो से वहां पर है । जिसे उसने खुद ही मिट्टी डाल कर बंद कर दिया है । महिला से कोई दबंगई नहीं हुई है। हम चाहते है कि अधिकारी मौके पर आकर देखे और सारी सच्चाई बताए और मै अगर गलत हूं तो मुझे दंडित करे।

बाइट - विमल पाठक [प्रधान नगवा गांव ]


 यह सारा का सारा मामला अब अधिकारियों के पाले में चला गया है । एक तरफ महिला का आरोप , दूसरी तरफ ग्राम प्रधान की सफाई और अधिकारियों से जांच कराने की मांग भी इस मामले को पेंचीदा बना दिया है ।