Breaking News

विश्व मासिक धर्म स्वच्छता दिवस पर ग्राम प्रधान स्मृति सिंह ने NCC की कैडेट छात्राओं संग बांटी सेनेटरी नैपकिन पैड







एनसीसी कैडेटों एवं अक्सा फाउंडेशन नें कोरोना को लेकर जागरूकता के साथ-साथ बांटे सेनेटरी पैड्स

बलिया ।।अपने गांव में विकास के लिये सतत प्रयत्नशील रहते हुए महिलाओ को दिन रात जागरूक करने के अभियान में लगी रतसड़ की प्रधान स्मृति सिंह ने आज विश्व मासिक धर्म स्वच्छता दिवस पर  एनसीसी कैडेट्स छात्राओं के साथ पूरे ग्राम सभा मे माहवारी के समय साफसफाई रखना क्यो जरूरी है,के प्रति महिलाओ को जागरूक किया ।

जनपद में NCC के कैडेट्स  कोरोना को लेकर लगातार जागरूकता अभियान चला रहे हैं। गुरुवार को विश्व मासिक धर्म (माहवारी )स्वच्छता दिवस के अवसर पर एनसीसी से जुड़ीं छात्राओं ने  ग्राम प्रधान रतसड़ स्मृति सिंह के साथ मिलकर सेनेटरी पैड्स का वितरण कर महिलाओं में स्वच्छता का संदेश दिया।

बता दे कि रतसर इंटर कालेज के एनसीसी कैडेट्स इलाके में कोरोना को लेकर ग्यारह दिन से जन जागरूकता अभियान चला रहे हैं। एनसीसी के 93 यू.पी.बटालियन से जुड़ीं छात्राओं ने गांवों में  स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने में पूरी ऊर्जा लगायी है। विश्व मासिक धर्म स्वच्छता दिवस पर महिलाओं को जागरूक करने के लिए विशेष स्वच्छता अभियान चलाया।

छात्राओं ने 93 यूपी बटालियन के कर्नल डीएस मालिक के निर्देशन में रतसर की प्रधान स्मृति सिंह व अक्सा एजूकेशनल एण्ड सोशल वेलफेयर सोसायटी (अक्सा फाउंडेशन) की तरफ से उपलब्ध कराए गए सेनेटरी पैड्स को महिलाओं,पुरूषों, खासकर युवतियों के बीच वितरित किया। एनसीसी की छात्राओं ने अपने अभियान के तहत महिलाओं से कहा कि स्वच्छता सभी बीमारियों से बचाव का अहम हथियार है। इस दौरान स्मृति सिंह -प्रधान, मुक्तानंद सिंह-प्रबन्धक-रतसर इण्टर कालेज रतसर, दीप्ति सिंह-सचिव अक्सा फाउंडेशन, कमलाकांत सिंह-लेफ्टिनेंट, भानू थापा-नायक, वेदप्रकाश खरवार व मो. असलम आदि थे।