Breaking News

अभी भी बलिया की बन्द दवा की दुकानों के खुलने में है पेंच ,जाने क्या ?

अभी भी बलिया की बन्द दवा की दुकानों के खुलने में है पेंच ,जाने क्या ?
मधुसूदन सिंह

बलिया 2 मई 2020 ।। पिछले 28 अप्रैल से कोरोना संक्रमण के संभावित खतरे को देखते हुए बलिया की प्रमुख दवाओं की फुटकर दुकानों के खुलने में अभी भी पेंच है जबकि इन दुकानों के यहां से गये सैम्पलों के रिजल्ट निगेटिव आ चुके है । कारण यह है कि कोरोना वायरस के संक्रमण की अवधि का अबतक सटीक निर्धारण नही हो पाया है । इसका संक्रमण उन लोगो मे भी देखने को मिला है जिनका जांच में रिजल्ट निगेटिव आया था या जो इलाज के बाद कोरोना से मुक्त हो गये थे, वो भी पुनः पॉजिटिव हो गये । यही कारण है कि बलिया का जिला प्रशासन कोई भी रिस्क नही लेना चाहता है । यह अलग बात है कि कई बड़ी दुकानों के मालिक टेस्ट का रिजल्ट निगेटिव आने के बाद राजनेताओ से प्रशासन पर दुकान खुलवाने का दबाव डलवाने की जुगत लगा रहे है । वही जिला प्रशासन के सूत्रों की माने तो वाराणसी के सागर दवा मंडी से दवा लाने वाले दवा व्यापारियों की दुकानों को खोलने का अगर आदेश भी होता है तो यह शर्त रहेगी कि पिछले दिनों लॉक डाउन के दौरान कार्यरत कर्मचारियों व मालिको को 14 दिन का होम क्वारंटाइन में रहना होगा , यानी एकदम नये स्टाफ के साथ दुकानों का संचालन होगा ।
   वैसे अगर जिला प्रशासन ऐसा आदेश देता है तो इसमें कोई बुराई नही है क्योंकि दुकानों के खोलने से ज्यादे जिला प्रशासन की बलिया के लोगो को कोरोना मुक्त रखने की जिम्मेदारी प्राथमिकता पर है । जनपद को कोरोना मुक्त रखने के लिये कड़े कदम तो उठाना ही पड़ेगा ।





बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए












एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098