Breaking News

भारत में सूचना क्रांति के जनक राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर रौशन सिंह "चंदन " के नेतृत्व में चढ़ाया गया श्रद्धा सुमन




  मनियर  (बलिया) ।।आज भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री राजीव गांधी जी के पुण्य तिथि पर बांसडीह विधान सभा के कांग्रेस नेता रौशन सिंह चंदन के आवास पर श्रद्धांजलि अर्पित किया गया।
    सर्वप्रथम कांग्रेस नेता रौशन सिंह चंदन ने राजीव गांधी जी के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया।उसके बाद उनके बारे में बताते हुए कहा कि भारत के सबसे युवा प्रधानमंत्री भारतरत्न श्री राजीव गांधी का जन्म २० अगस्त १९४४ को हुआ था और उनकी मृत्यु २१ मई १९९१ को बम विस्फोट से पेरुबुदूर में एक आतंकवादी संगठन लिट्टे द्वारा मानव बम से की गई।
  श्री चंदन ने कहा कि राजीव गाँधी भारत में सूचना क्रांति के जनक माने जाते हैं. देश के कंप्यूटराइजेशन और टेलीकम्युनिकेशन क्रांति का श्रेय उन्हें जाता है।स्थानीय स्वराज्य संस्थाओं में महिलाओं को 33% रिजर्वेशन दिलवाने का काम किया।मतदाता की उम्र 21 वर्ष से कम करके 18 वर्ष तक के युवाओं को चुनाव में वोट देने का अधिकार राजीव गांधी ने दिलवाया |पंचायतीराज का विस्तार राजीव गाँधी के शासनकाल में हुआ।
श्रद्धा सुमन अर्पित करने वालों में सर्व श्री मखूलाल श्रीवास्तव, ओमप्रकाश राय,उमेश सिंह,मुन्ना सिंह,गुड्डु सिंह, महिम सिंह, राज सिंह,  रामजी गुप्ता, राजेश राजभर, लल्लू तुरहा आदि मौजूद रहे।