Breaking News

जाने कहां पर कोरोना से बचने के लिये साइकिल से अपने घर छत्तीसगढ़ जा रहे दम्पति की हादसे में हुई मौत


 जाने कहां पर कोरोना से बचने के लिये साइकिल से अपने घर छत्तीसगढ़ जा रहे दम्पति की हादसे में हुई मौत

साइकिल से छत्‍तीसगढ़ जा रहे दंपती की सड़क हादसे में मौत, दो बच्चे घायल
ए कुमार

लखनऊ 7 मई 2020 ।। लॉकडाउन में राजधानी में फंसे छत्‍तीसगढ़ निवासी दंंपती साइकिल से ही अपने घर जाने के लिए निकल पड़ा। साइकिल पर डेढ़ साल के बेटे व तीन साल की बिटिया को बिठाकर दोनों बुधवार देर रात में जानकारी पुरम से चले थे। दंपती अभी राजधानी की दहलीज भी पार नहीं कर पाया था और उससे पहले ही अज्ञात वाहन ने उन्‍हें ठोकर मार दिया। हादसे में दंपती की मौत हो गई, जबकि दोनों बच्‍चे घायल हो गए, जिन्‍हें ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

जानकीपुरम में झोपड़पटटी में रहकर गुजर बसर करने वाले क्रष्‍णा साहू यहां मजदूरी करते थे। लॉकडाउन के कारण वह परिवार के साथ लखनऊ में फंस गए थेेे। कोई रास्‍ता नजर नहीं आने पर कृष्‍णा पत्‍नी प्रमिला, डेढ़ साल के बेटे निखिल और तीन साल की बेटी चांदनी को साथ लेकर निकल पड़े। क्रष्‍णा ने  एक झोले में बच्‍चों का जरूरी सामान पैक कर उन्‍हें व पत्‍नी को साइकिल पर बिठाया और बुधवार देर रात में शहीद पथ के रास्‍ते घर के लिए चल दिए। बुधवार देर रात करीब डेढ बजे मेदांता अस्‍पताल के पास तेज रफ़तार अज्ञात वाहन ने साइकिल में टक्‍कर मार दी। हादसे में चारों लहूलुहान हो गए। घटना स्‍थल पर पहुंचे दारोगा विवेक चौधरी के मुताबिक घायलों को पहले मेदांता अस्‍पताल ले जाया गया था, जहां से प्रारंभिक इलाज के बाद उन्‍हें लोहिया अस्‍पताल ले जाया गया। लोहिया अस्‍पताल में डॉक्‍टरों ने प्रमिला को म्रत घोषित कर दिया।

                                       विज्ञापन



बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए












एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 

निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098