Breaking News

टीम 11 के साथ सीएम योगी ने की बैठक,जाने क्या दिया आदेश

टीम 11 के साथ  सीएम योगी ने की बैठक,जाने क्या दिया आदेश
मधुसूदन सिंह

लखनऊ 5 मई 2020 ।। आज मुख्यमंत्री ने अपनी टीम 11 की बैठक में लॉक डॉन 3 के अंतर्गत प्रभावी बैठक की सर्वप्रथम उन्हें भारत सरकार की एडवाइजरी के अनुरूप औद्योगिक इकाइयों को चालू करने का निर्देश दिया स्वास्थ्य विभाग के प्रोटोकाल के आधार पर चालू की जाएगी एक सघन ड्राइव चलाकर सभी जरूरी परमिशन मुहैया कराई जाए और इसमें कहीं कोई बाधा ना आए कुछ नीतियों को भी संशोधन कर लागू करने के निर्देश दिए हैं सिंगल विंडो सिस्टम को भी और मजबूत करने के निर्णय लिया है लेबल रिफॉर्म्स पर भी अगले दो दिनों में अंतिम निर्णय ले लिया जाएगा अब तक बाहरी राज्यों से 63958 लोगों से अधिक विभिन्न श्रमिकों को कामगारों को छात्रों को लाया जा चुका है ।
पोर्टल के माध्यम से काफी संख्या में लोगों ने जनसुनवाई पोर्टल पर अपना नाम दर्ज कराया है विभिन्न देशों में फंसे भारतीय नागरिकों को केंद्र सरकार से संबंध स्थापित कर लाया जाएगा लखनऊ और वाराणसी शहरों में उन्हें क्वॉरेंटाइन कर आगे भेजा जाएगा जो भी केंद्र सरकार अनुमति देगी तब एयरपोर्ट को यूज किया जाएगा
टेस्टिंग क्षमता को मजबूत करने के लिए निर्देश दिए हैं कई नई टेस्टिंग मशीन यूपी में आ गई है उन्होंने यह भी कहा कि डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की ट्रेनिंग हर हाल में करा ली जाए प्रदेश के कोरोना टोल फ्री नंबर का व्यापक प्रचार-प्रसार हो । पशुओं को बीमारियों से बचाने के लिए भी प्रमुख सचिव पशु को भी निर्देश दिए गए हैं । 5 से छह ट्रेनें आज उत्तर प्रदेश में आएंगे दिल्ली 9 ट्रेन  वहां चल चुकी है छह अन्य ट्रेनों को भी मंजूरी मिली है ।

                                       विज्ञापन



बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए












एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 

निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098