Breaking News

बैरिया बलिया : कांग्रेस नेता विनोद सिंह ने पुष्टाहार वितरण का आदेश होने के बाद भी वितरण न होने पर यूपी सरकार को घेरा, कहा-अधिकारियों पर नही है सरकार का नियंत्रण


 बैरिया बलिया : कांग्रेस नेता विनोद सिंह ने पुष्टाहार वितरण का आदेश होने के बाद भी वितरण न होने पर यूपी सरकार को घेरा, कहा-अधिकारियों पर नही है सरकार का नियंत्रण

बैरिया बलिया 16 अप्रैल 2020 ।। बैरिया के कांग्रेस नेता व जिलाध्यक्ष इंटक बलिया , विनोद सिंह ने प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण काल मे बच्चो में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिये घोषित तिथि 10,13 व 16 अप्रैल को वितरण न होने पर योगी सरकार को घेरा है । श्री सिंह ने कहा है कि यह साबित करता है कि सरकार का अधिकारियों पर नियंत्रण नही रह गया है, अगर ऐसा नही होता तो तय तिथि को पुष्टाहार का वितरण हो गया होता जिसको खाकर बच्चो व गर्भवती महिलाओं में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती ।
 श्री सिंह ने कहा कि बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग के निदेशक द्वारा विगत 4 अप्रैल को यह आदेश जारी किया गया कि अप्रैल माह के 10,13 व 16 तारीख को बच्चों व गर्भवती महिलाओं में पोषाहार का वितरण किया जाएगा। लेकिन आज अंतिम तिथि बीतने के बाद जब मैंने जिला कार्यक्रम अधिकारी, बलिया से संपर्क किया तो जो जवाब मिला वह काफी हास्यास्पद ही नहीं बल्कि मेरे कथन की भी पुष्टि करता है। जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा बताया गया कि पोषाहार अभी जनपद में आया ही नहीं है। मैंने निदेशक,बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग,उत्तर प्रदेश के साथ ही नेता प्रतिपक्ष माननीय रामगोविंद चौधरी व बैरिया के माननीय विधायक श्री सुरेंद्र सिंह को उनके व्हाट्सएप पर इससे जुड़ा हुआ पत्र भेजकर इस जनहित के प्रकरण की तरफ उन लोगों का भी ध्यान आकृष्ट कराया। साथ ही जिलाधिकारी बलिया से भी अनुरोध किया कि अपने स्तर से निदेशक महोदय को अवगत कराएं।यदि कोरोना महामारी के समय बच्चों व गर्भवती महिलाओं में पोषाहार का वितरण हो जाए तो बहुत ही अच्छा परिणाम होगा क्योंकि पोषाहार में रोग प्रतिरोधक क्षमता काफी अधिक होती है।







बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए










एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098