Breaking News

तेज बारिश व ओलो से किसानों को हुआ भारी नुकसान, गोरखपुर में आकाशीय बिजली से 8 झुलसे 1 की मौत, कुशीनगर में आकाशीय बिजली ने ली महिला की जान

तेज बारिश व ओलो से किसानों को हुआ भारी नुकसान, गोरखपुर में आकाशीय बिजली से 8 झुलसे 1 की मौत, कुशीनगर में आकाशीय बिजली ने ली महिला की जान
ए कुमार

गोरखपुर/कुशीनगर 19 अप्रैल 2020 ।। रविवार की शाम को आयी तेज आंधी के बाद बारिश ओलो ने जहां किसानों का भारी नुकसान करते हुए कमर तोड़ दी है । वही आकाशीय बिजली ने कुशीनगर में एक महिला की जान ले ली है । तो वही गोरखपुर में 8 व्यक्ति झुलस गए है और 1 व्यक्ति की मौत हो गयी है । बिजली गिरने से 1 भैस की भी मौत हुई है ।

कुशीनगर में लॉक डाउन की परेशानियों के बीच तेज बारिश और ओलो के पड़ने से कहर मच गई है । पटहेरवा थाना क्षेत्र में बड़े पैमाने पर किसानों की क्षति हुई है और आकाशीय बिजली से एक महिला की मौत हुई है । बताया जा रहा है कि महिला बारिश से बचने के लिए खेत से भागकर एक झोपड़ी में छिपी थी , जहां आकाशीय बिजली के गिरने से मीरा चौहान पत्नी वीरेंद्र चौहान की दर्दनाक मौत हो गयी ।
मृतका ग्राम परसौनी पोस्ट जौरा बाजार जिला कुशीनगर की रहने वाली है ।


वही गोरखपुर में आकाशीय बिजली से 8 लोग झुलसे,एक आदमी व भैंस की मौत हो गयी है । रविवार शाम को अचानक मौसम बिगडऩे से गरज के साथ आकाशीय बिजली गिरने से 8 लोग झुलस गये।जिसमें एक आदमी व एक भैंस की मौत हो गयी।
 सिकरीगंज क्षेत्र के बस्तिया केगाव के सूरज पुत्र गुलाबचंद 18 वर्ष,सदानंद पुत्र बुझारत 25 वर्ष,अमरीका पुत्री केसरी 10 वर्ष, हरिराम पुत्र जहली 50 वर्ष भैस चारा रहे थे शाम में अचानक आकाशीय बिजली के चपेट में आकर झुलस गये।सूरज पुत्र गुलाबचंद की हालात काफी नाजुक बनी हुई है ।स्थानीय डॉक्टरों ने इन्हें इलाज हेतु गोरखपुर जिला अस्पताल रेफर कर  दिया।वहीं गोला थाना क्षेत्र के शिवपुर गांव के रामअधार चौधरी का खेत सरयू नदी के पार आजमगढ़ के देवारा में है। सुबह उनका 17 वर्षीय पुत्र मोनू अपने गांव के 22 वर्षीय शिवा पासवान व बगल के मेहड़ा गांव के 40 वर्षीय गुड्डू व 36 वर्षीय शिव गोपाल को लेकर नाव से गेहूं की मड़ाई करने गये थे। सायंकाल अचानक आंधी पानी आने पर वे एक झोपड़ी में छिप गए। आकाशीय बिजली के चपेट में आने से चारों बुरी तरह घायल हो गए।जब तक लोग वहां पहुंचे तब तक गोपाल ने दम तोड़ दिया। अन्य घायलों को अस्पताल ले आए।वहीं बेलीपार के जुड़ापुर निवासी जीतन यादव की भैंस पर आकाशीय बिजली गिरने से  मौत हो गयी। रविवार की देर शाम बारिश के साथ बिजली के कड़कने से कालिका नगरी में चरने गयी भैस खेत में ही मर गयी।