Breaking News

ओपीडी में तीमारदारों की बेतहाशा भीड़ से चिकित्सको को भी बीमार होने का खतरा : डीएम चित्रकूट ने सीएमओ से कहा-लागू करे टोकन सिस्टम


ओपीडी में तीमारदारों की बेतहाशा भीड़ से चिकित्सको को भी बीमार होने का खतरा : डीएम चित्रकूट ने सीएमओ से कहा-लागू करे टोकन सिस्टम 
ए कुमार

चित्रकूट 19 मार्च 2020 ।। कोरोना का रोना हर ज़र्रे ज़र्रे में भले समाया हुआ हो लेकिन ज़िले के अस्पतालों की हालत मरीज़ों और तीमारदारों से बेहद अस्वस्थ्य होती दिखाई पड़ रही है।
    चित्रकूट के जिला अस्पताल समेत सीएचसी व पीएचसी के सभी चिकित्सक कक्षों में ओपीडी कर रहे चिकित्सक़ो को मरीज़ और तीमारदारों की घेराबंदी उन्हें भी बीमार कर रही हैं। कोरोना हो या आम बीमारी के लक्षण हर तरह का मरीज़ चिकित्सको को घेर कर खड़ा हो जाता है जबकि जिस तरह हर व्यक्ति कोरोना को लेकर भयभीत है उस लिहाज़ से ऐतियातन हर मरीज़ और तीमारदार को चिकित्सक से एक निश्चित दूरी बनाकर कक्ष में दाखिल होना चाहिए। जिससे मरीज़ों को सही इलाज देने वाला चिकित्सक भी स्वस्थ्य बना रहे अन्यथा अगर चिकित्सक स्वतः बीमार पड़ गए तो मरीज़ों का इलाज कैसे संभव होगा।
     ओपीडी की माज़ूर हालत को देखते हुए डीएम शेषमणि पांडेय ने चिंता व्यक्त करते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ विनोद यादव को निर्देश देते हुए कहा कि अस्पताल के हर ओपीडी कक्ष में टोकन व्यवस्था तत्काल प्रभाव से लागू करते हुए चिकित्सको को राहत देने का काम किया जाए। अन्यथा यह चिकित्सक ऐसी अवस्था मे स्वतः बीमार न पड़ जाए।  टोकन व्यवस्था से मरीज़ों को भी राहत मिलेगी और चिकित्सक भी स्वस्थ मानसिकता से मरीज़ों का इत्मीनान से बेहतर इलाज दे पाने में सफल साबित होंगे।