Breaking News

बलिया में कोई भूखे ना सोये इसके लिये प्रशासन , स्वयंसेवी संगठन व स्वयं सेवियों ने शुरू किया अभियान,जानवरो को भी खिला रहे है लोग

बलिया में कोई भूखे ना सोये इसके लिये प्रशासन , स्वयंसेवी संगठन व स्वयं सेवियों ने शुरू किया अभियान,जानवरो को भी खिला रहे है लोग
मधुसूदन सिंह









बलिया 30 मार्च 2020 ।। एक तरफ जहां कोरोना महामारी के चलते पूरे देश मे लॉक डाउन के चलते कर्फ्यू जैसे हालात है, काम धंधे बन्द है ,मजदूर वर्ग काम धंधा बन्द होने से भुखमरी के कगार पर पहुंच गये है । जहां एक तरफ कोरोना के संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिये सरकार व प्रशासन की मजबूरन लॉक डाउन को लागू करने के लिये सख्ती भी करनी पड़ रही है , तो वही कोई भूखा न रहे इसके लिये भी पूरे इंतजाम कर रही है । वही जिला प्रशासन भी डीएम एसपी के नेतृत्व में गरीबो निराश्रितों व जानवरो तक भोजन सामग्री पहुंचाने का काम कर रहा है । स्वयं जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही व पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ गरीबो ,असहायों,मानसिक रूप से बीमारों को जहां भोजन करा रहे है तो छुट्टा जानवरो, कुत्तों , बंदरो आदि को भी खाना खिला रहे है । ऐसे ही तहसीलो में भी एसडीएम तहसीलदार क्षेत्राधिकारी थानेदार सभी मिलकर कोई भूखा न सोये इसके लिये प्रतात्नशील है । बांसडीह तहसीलदार गुलाब चंद्रा एक एनजीओ के साथ आज शाहोडीह बड़सरी में निराश्रितों को भोजन कराया गया ।
 बलिया नगर पालिका के चेयरमैन अजय कुमार समाजसेवी पिछले दो दिनों से नगर क्षेत्र में कोई भूखा न रहे , इसके लिये भोजन पैकेट का सुबह शाम वितरण कर रहे है । श्री समाजसेवी नगर क्षेत्र में सड़कों पर घूमने वाकई जानवरो को भी पानी पिला रहे है, खाना खिला रहे है ।
पुलिस अधीक्षक बलिया द्वारा पुलिस लाइन में पुलिस पब्लिक अन्नपूर्णा बैंक की स्थापना की गई है । इस बैंक में स्थानीय लोगो द्वारा बड़े ही उत्साह के साथ सहयोग दिया जा रहा है । सोमवार को टाउन इंटर कालेज बलिया के प्रवक्ता ईश्वर दयाल मिश्र द्वारा पुलिस पब्लिक अन्नपूर्णा बैंक में एक कुंतल चावल व एक कुंतल आटा का सहयोग आरआई पुलिस लाइन को दिया गया । पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र नाथ , प्रतिसार निरीक्षक व शहर कोतवाल विपिन सिंह ने इस सहयोग के लिये श्री मिश्र को धन्यवाद दिया गया ।














बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत

यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है