Breaking News

बेल्थरारोड बलिया : डीएम एसपी के माध्यम से पुलिस पब्लिक अन्नपूर्णा बैंक बलिया के द्वारा बांटी गई राहत सामग्री , लोगों से की अपील 'घर में ही रहें'

डीएम एसपी के माध्यम से पुलिस पब्लिक अन्नपूर्णा बैंक बलिया के द्वारा बांटी गई राहत सामग्री , लोगों से की अपील 'घर में ही रहें'

बेल्थरारोड क्षेत्र में डीएम-एसपी ने किया भ्रमण










बलिया 1 अप्रैल 2020: जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने बेल्थरारोड क्षेत्र में भ्रमण के दौरान मंगलवार को जरूरतमंद लोगों को राहत सामग्री का वितरण किया, उनके साथ पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ भी थे। यह राहत सामग्री आईजी जोन वाराणसी के निर्देश पर जिले में स्थापित पुलिस पब्लिक अनपूर्णा बैंक के द्वारा उपलब्ध करायी गयी थी । बता दे कि इस बैंक के माध्यम से पूरे जनपद भर में सभी थानाध्यक्ष चौकी इंचार्ज व पीआरवी 112 जरूरतमंद लोगों तक भोजन के पैकेट और राहत सामग्री पहुंचा रही है । इस बैंक के उद्देश्य के सम्बंध में पुलिस अधीक्षक बलिया देवेंद्र नाथ का कहना है कि हमारे उच्चाधिकारियों की संवेदनशील सोच व हमारे अधिकारियों व जवानों की लगन का ही परिणाम है कि हम लोग इस आपत काल मे लोगो की मदद कर पा रहे है। कहा कि हमारा प्रयास है कि इस संकट की घड़ी में कोई भी व्यक्ति हो या सड़क पर घूमने वाले जानवर कोई भी भूखा न रहने पाये ।
भ्रमण के दौरान दोनों अधिकारी लोगों से घर में रहने और लखनऊ का पूरी तरह पालन करने की अपील करते रहे। जिलाधिकारी ने कहा कि हर आपातकाल में जिला प्रशासन सहयोग के लिए मौजूद है। इस आपदा के खिलाफ लड़ाई में सहयोग के नाम पर सिर्फ यही चाहिए कि हर व्यक्ति घर में रहे। उन्होंने बेल्थरा रोड स्टेशन के पास जरूरतमंद लोगों को राहत सामग्री दी।

लॉकडाउन उल्लंघन पर कार्रवाई जारी, 95 गिरफ्तार

लॉकडाउन उल्लंघन किए जाने का आरोप में अब तक 35 एफआईआर दर्ज कर 95 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इसके अलावा 36 वाहनों को सीज करने की कार्रवाई हुई है और 1434 वाहनों का चालान किया गया है।

लॉकडाउन में गैर प्रान्त से आए 1286 लोग

जिलाधिकारी ने बताया कि लॉकडाउन की अवधि में जिले में अन्य राज्यों से कुल 1286 लोग आए हैं जिनमें 1095 व्यक्ति उत्तर प्रदेश तथा 191 व्यक्ति अन्य प्रांत के रहने वाले हैं। इन सभी लोगों का मेडिकल कराया गया है जिनमें अब तक किसी भी व्यक्ति में कोविड-19 का कोई लक्षण नहीं पाया गया।

72 प्राथमिक विद्यालय भी बने क्वॉरेंटाइन सेंटर

जिले में 11 क्वॉरेंटाइन सेंटर के अलावा विभिन्न क्षेत्रों में 72 प्राथमिक विद्यालयों को क्वॉरेंटाइन फैसिलिटी सेंटर के रूप में प्रयोग किया जा रहा है। इसके अलावा शेल्टर होम अलग से बनाए गए हैं। सभी फैसिलिटी सेंटर में 197 लोगों को होम क्वारंटाइन में रखा गया है। उनके खान-पान के लिए सामुदायिक किचन संचालित है।


बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत

यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है