Breaking News

बलिया के रसड़ा में दिखी नौजवान अधिकारी की संवेदनशीलता : लॉक डाउन में गरीबो असहायों निराश्रितों की भूख के साथ जिसके मन मे है जानवरो की भूख की भी पीड़ा

 बलिया के रसड़ा में दिखी नौजवान अधिकारी की संवेदनशीलता : लॉक डाउन में गरीबो असहायों निराश्रितों की भूख के साथ जिसके मन मे है जानवरो की भूख की भी पीड़ा
मधुसूदन सिंह 




बलिया 27 मार्च 2020 ।। इंसान और इंसानियत की परख आपत काल मे ही होती है । जब देश समाज पर संकट मंडरा रहा हो तो सच्चा इंसान चुप नही बैठ सकता है और उसके अंदर की इंसानियत अपने आप बाहर आ जाती है । जैसा पूरे देश मे 21 दिनों का लॉक डाउन लगने के तीसरे दिन रसड़ा में देखने को मिला ।
मन मे अगर संवेदना है तो इंसानियत खुदबखुद सबके सामने आ ही जाती है । इंसानियत न तो जाति देखती है ,न धर्म , न सम्प्रदाय देखती है,यहां तक कि यह मनुष्यो और जानवरों दोनो के दर्द को समभाव से देखती है और इनके दर्द से खुद द्रवित भी होती है । यह तब और चर्चा में आ जाती जब यह ऐसे व्यक्ति में दिखती है जो अपने दायित्वों के निर्वहन में जहां कठोर दिखता हो ,वही जब असहायों गरीबो निराश्रितों और भूख से तड़पते जानवरो को देखता हो तो बच्चो की तरह द्रवित हो जाता हो । जी हां, हम बात कर रहे है बलिया जनपद के रसड़ा तहसील के एसडीएम/जॉइंट मजिस्ट्रेट डॉ विपिन कुमार जैन (आईएएस) की ,जो न सिर्फ जनपद भर में लॉक डाउन के दौरान लोगो को कैसे खाद्य सामग्री पहुंचायी जाय इसकी रूपरेखा तैयार कर रहे है, वही अपनी तहसील रसड़ा में भी कोई मानसिक रूप से बीमार,गरीब , निराश्रित भूखे न रहे इसके सम्बन्ध में और क्षेत्र के बंदरो, कुत्तों की भी भूख मिटाने की कोशिश में लगे हुए है । एक तरफ जहां डॉ विपिन जैन संवेदनशील दिखते है तो दूसरी तरफ लॉक डाउन को न मानकर सड़को पर बेवजह घूमने वालो के प्रति निष्ठुर दिखते है । डॉ जैन ने ऐसे लोगो को समाज का और राष्ट्र का दुश्मन कहा है ।

  बता दे कि शुक्रवार को सीएम योगी के निर्देश पर डॉ जैन, नायब तहसीलदार और प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रसड़ा सौरभ कुमार राय,उत्तरी चौकी प्रभारी सुरेंद्र नाथ सिंह, दक्षिणी चौकी प्रभारी धर्मेंद्र सिंह की टीम समाजसेवी  राजेश गुप्ता सुरेश चन्द व्यापारी नेता के सहयोग से कोटवारी मोड,  बलिया मार्ग, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन, छितौनी में  के गरीबो को तथा रेलवे स्टेशन के दूसरी तरफ  नगर बाजार मे विक्षिप्त घूमने वाले गरीब लोगो को भोजन का पैकेट और पानी की बोतल मुहैया कराया ।
बाइट -डॉ विपिन कुमार जैन जॉइंट मजिस्ट्रेट रसद