Breaking News

अहमदाबाद में बोले ट्रम्प : अमेरिका करता है भारत से प्यार,इस लिये आया करके 8000 किमी पार

अहमदाबाद में बोले ट्रम्प : अमेरिका करता है भारत से प्यार,इस लिये आया करके 8000 किमी पार
ए कुमार

अहमदाबाद 24 फरवरी 2020 ।।
अमेरिकी राष्ट्र​पति डोनाल्ड ट्रंप ने साबरमती आश्रम की विजिटर बुक में लिखा 'मेरे अच्छे दोस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस शानदार दौरे के लिए धन्यवाद।'

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि " प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहुत कामयाब नेता हैं ।  उन्होंने कहा कि भारत की विविधता अभूतपूर्व है । उन्होंने कहा कि भारत जैसा उदाहरण कहीं और देखने को नहीं मिलता है ।"

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने मोटेरा स्टेडियम में कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका मिलकर आगे बढ़ेंगे । ।                                                                   . *ट्रंप ने कहा*- ' मैं  8000 किलोमीटर का सफर तय कर यहां ये कहने आया हूं कि,  अमेरिका भारत से प्यार करता है ।  भारत एक सहनशील देश हैं और पीएम मोदी चैंपियन हैं ।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा -  दोनों देशों की सेना साझा अभ्यास करेगी। रक्षा सौदे और मजबूत करेंगे। कट्टरवाद के खिलाफ मिलकर काम करेंगे। 

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने मोटेरा स्टेडियम में बॉलीवुड का भी जिक्र किया*। उन्होंने कहा कि बॉलीवुड को पूरी दुनिया पसंद करती है ।                                               
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा : हमने ISIS को पूरी तरह खत्म कर दिया है।  अमेरिका में हमने यह  साफ कर दिया है कि हमारे मूल्यों को साझा करने वालों का स्वागत, लेकिन चरमपंथ को बर्दाश्त नहीं करेंगे ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद जरेड कुशनर का स्वागत किया ।  अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में *नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम* को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ," प्रेसिडेंट ट्रंप की ये यात्रा, भारत और अमेरिका के संबंधों का नया अध्याय है ।  एक ऐसा अध्याय, जो अमेरिका और भारत के लोगों की Progress and Prosperity का नया दस्तावेज बनेगा।"

मेलानिया ट्रंप की तारीफ करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ' फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप, आपका यहां होना सम्मान की बात है । हेल्थी और हैप्पी अमेरिका के लिए आपने जो किया है, उसके अच्छे परिणाम मिल रहे हैं ।  समाज में बच्चों के लिए आप जो कर रही हैं, वो भी प्रशंसनीय है । आप कहती हैं- बी बेस्ट,।  आपने अनुभव किया होगा कि आज के स्वागत समारोह में भी लोगों की यही भावना प्रकट हो रही है ।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बोले - भारत के साथ अमेरिका  जल्द ही एक बड़ी डिफेंस डील करने जा रहे हैं ।  पाकिस्तान को आतंकवाद बंद करना होगा। कट्टरवाद के खिलाफ हम दोनों देश मिलकर काम करेंगे।

NamasteyTrump: कल मैं पीएम मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता करूंगा, जिसमें हम कई डील पर बात करेंगे ।  भारत और अमेरिका डिफेंस के क्षेत्र में आगे बढ़ रहे हैं ।  हम भारत को जल्द ही सबसे खतरनाक मिसाइल और हथियार देंगे । -  डोनाल्ड ट्रंप !!