Breaking News

बलिया : गंगा यात्रा की तैयारियों का प्रभारी मंत्री ने लिया जायजा,रंग बिरंगे झंडों और नौकायन प्रतियोगिता से बढ़ाई जाएगी गंगा यात्रा की शोभा

नौकायन प्रतियोगिता बढ़ाएगी गंगा यात्रा की शोभा

गंगा यात्रा की तैयारियों का प्रभारी मंत्री ने लिया जायजा

-बाढ़, विकास, पंचायत व अन्य विभागों को बांटी जिम्मेदारी





बलिया 20 जनवरी 2020: 27 जनवरी से गोपालपुर घाट से शुरू होने वाली गंगा यात्रा की तैयारियों का जायजा प्रभारी मंत्री अनिल राजभर ने सोमवार को लिया। उन्होंने बाढ़ विभाग, विकास, पंचायती राज विभाग समेत अन्य विभागों को यात्रा को भव्य बनाने के लिए अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी।   जनसभा स्थल पीएन इण्टर कालेज दूबेछपरा के पास हेलिपैड स्थल और गंगा तट घाट का निरीक्षण किया और सम्बंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए।

प्रभारी मंत्री ने एसडीएम बैरिया को निर्देश दिया कि गंगा पूजन और आरती की व्यवस्था सुनिश्चित कर लें। पूजन कार्य कराने के लिए बनारस के पंडित रहेंगे। मंडप गंगा तट पर ही बनाया जाए। दूबेछपरा से गंगापुर तक नौकाओं की प्रतियोगिता करायी जाएगी और हर नावों पर तरह तरह के झंडे लगे होंगे। पीएसी की जल पुलिस प्रोटेक्शन में रहेगी।
प्रभारी मंत्री ने बाढ़ विभाग के इंजीनियर से कहा कि गंगा घाट की स्लोपिंग करा ली जाए। गंगाघाट से गंगापुर के किनारे तक लंबे और रंगीन झंडे लगाया जाए। मेन सड़क पर एक गेट पर लम्बा गेट बनेगा। लगभग पांच हजार आम कुर्सी और डेढ़ सौ के करीब वीआईपी कुर्सियां लगवाने के निर्देश दिए गए। गंगा घाट के मेन गेट पर बैरिकेटिंग और पुलिस बल की तैनाती रहेगी।

गंगापुर घाट पर विजेता होंगे पुरुस्कृत
 
- प्रभारी मंत्री अनिल राजभर ने गंगापुर घाट का भी निरीक्षण किया। वहां भी समुचित व्यवस्था कराने का निर्देश दिया उन्होंने कहा कि गंगापुर घाट पर ही नौकायन प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा। इस दौरान उनके साथ विधायक बैरिया सुरेंद्र सिंह , जिलाध्यक्ष भाजपा जयप्रकाश साहू ,डीएम श्रीहरि प्रताप शाही, सीडीओ बद्रीनाथ सिंह, एडीएम रामआसरे, डिप्टी कलेक्टर सर्वेश यादव आदि अधिकारी थे।