Breaking News

देवरिया : इशारो इशारो में तोगड़िया ने भाजपा सरकार के सुशासन को दिखाया आईना : राम राज्य कहां है ?गरीबी मुक्त भारत कहां है ?कर्ज मुक्त किसान कहां है ?जवानों का रोजगार कहां ? दूर-दूर तक नहीं दिखाई दे रहा है रामराज्य?

इशारो इशारो में तोगड़िया ने भाजपा सरकार के सुशासन को दिखाया आईना :  राम राज्य कहां है ?गरीबी मुक्त भारत कहां है ?कर्ज मुक्त किसान कहां है ?जवानों का रोजगार कहां ? दूर-दूर तक  नहीं दिखाई दे रहा है रामराज्य?
कुलदीपक पाठक



देवरिया 19 जनवरी 2020 ।।विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं से देवरिया मिलने पहुंचे प्रवीण भाई तोगड़िया ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार के सुशासन, आर्थिक नीतियों, शरणार्थी कानून,और राम मंदिर मुद्दे पर आईना दिखाते हुए जमकर कटाक्ष किया । कहा कि तीन तलाक से जरूरी था जनसंख्या नियंत्रण का कानून लाना । इस कानून के न होने से ही आज देश आर्थिक मंदी की चपेट में है । वही राम मंदिर मुद्दे पर भाजपा द्वारा यश लूटने पर कटाक्ष करते हुए श्री तोगड़िया ने कहा कि इसका यश सुप्रीम कोर्ट, शहीद कोठारी बन्धु, करोड़ो हिंदुओ, कारसेवकों, साधु संतों का बलिदान व संघर्ष को जाता है । इसका श्रेय न तो किसी व्यक्ति विशेष का है, न किसी संस्था का न ही किसी राजनैतिक दल  का है ।



श्री तोगड़िया ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण का कानून तुरंत लागू किया जाए। दो से ज्यादा बच्चे पैदा करने वाले की सरकारी सुविधा बंद की जाए सरकारी स्कूल और हॉस्पिटल की सेवाएं न दी जाए ,साथ ही सरकारी बैंक के द्वारा लोन और नौकरी भी इन्हें न दिया जाए और ऐसे लोगों को मताधिकार /वोटिंग पावर से भी वंचित कर देना चाहिए। यह ट्रिपल तलाक से भी ज्यादा महत्वपूर्ण बात थी, शायद जनसंख्या नियंत्रण का कानून आ गया होता तो आर्थिक मंदी जो दिखाई देती है उनका भी दबाव कम हो जाता । इसे सरकार को तुरंत लागू करना चाहिए । राम मंदिर तो बन रहा है, आपने पूछा इसके लिए कौन यश भागी है तो इसके लिए करोड़ों  हिंदू समाज ही यश भागी है। लाखों कारसेवक यश के भागीदार हैं जो अयोध्या आए थे। बलिदान देने वाले कोठारी बंधु और साधु संत उन्हें यश लेने का ही अधिकार है किसी व्यक्ति संस्था या राजनैतिक दल को इसका अधिकार नहीं लेना चाहिए मुझे भी नहीं लेना चाहिए। यश के लिए पूरा हिंदू समाज कारसेवक संत महात्मा और बलिदान देने वाले बंधु ही इसके लिए यश भागी हैं मंदिर तो बनने ही जा रहा है लेकिन मेरा प्रश्न यह है कि राम राज्य कहां है गरीबी मुक्त भारत कहां है कर्ज मुक्त किसान कहां है। जवानों का रोजगार कहां ? दूर-दूर तक रामराज्य नहीं दिखाई दे रहा है ?इस लिए राम मंदिर भी बने रामराज्य भी आए ,गरीबी मुक्त भारत हो ,रोजगार युक्त  युवा हो ,कर्ज मुक्त किसान भी हो और सस्ती शिक्षा हो ,उन्हें हम रामराज्य कहेंगे।


एनआरसी और सीएए पर प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि हमने नागरिक संशोधन कानून का स्वागत और समर्थन किया है ,
पर हमारा कहना है कि पाकिस्तानी हिंदुओं को शरण और सुरक्षा दोगे अच्छी बात है, पर भारतीय हिंदू शरणार्थी है कश्मीरी ,उनका घर कब देंगे ? उनकी थी ,उनकी तो आप बात ही नहीं करते हो । तो क्या पाकिस्तानी हिंदुओं को शरण और भारतीय शरणार्थी हिंदुओं को गुमनामी, यह कोई ठीक बात नहीं है ,उनको भी शरण दो उनको भी घर दो ।
राम मंदिर बनेगा इतना पक्का है लेकिन इतनी देरी से क्यों ?
राम मंदिर कब बनेगा इस सवाल पर श्री तोगड़िया ने कहा कि कोर्ट ने जब कह दिया है तो राम मंदिर तो बनेगा ही लेकिन राम मंदिर किसी के  सलाह पर नहीं बन रहा है ,यह तो हिंदुओं के संघर्ष और सुप्रीम कोर्ट के कहने से बन रहा है, इसका श्रेय किसी को नहीं है।