Breaking News

गोरखपुर रेलवे जंक्शन पर अलर्ट हुआ प्रशासन , ट्रेनों में बढ़ी सतर्कता

गोरखपुर रेलवे जंक्शन पर अलर्ट हुआ प्रशासन , ट्रेनों में बढ़ी सतर्कता
ए कुमार


गोरखपुर 16 दिसंबर 2019 ।। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जगह-जगह चल रहे प्रदर्शन और रेल रोको आंदोलन को देखते हुए पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने गोरखपुर जंक्शन समेत सभी स्टेशनों पर अलर्ट जारी कर दिया है। इसके साथ ही रेलकर्मियों, आरपीएफ और जीआरपी को अलर्ट कर हर समय मुस्तैद रहने का निर्देश दिया गय है।

रेलवे स्टेशनों, ट्रेनों और रेल लाइनों पर उपद्रव को देखते हुए स्टेशन डायरेक्टर राजन कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को आरपीएफ और जीआरपी की संयुक्त बैठक हुई। इस दौरान सुरक्षा मानकों और स्टेशनों व ट्रेनों की स्थिति की समीक्षा की गई। स्टेशन डायरेक्टर ने मौके से ही आसपास के स्टेशनों पर तैनात कर्मियों को निर्देशित किया कि यदि कोई भी घटना होती है तो तत्काल जीआरपी, आरपीएफ या वाणिज्य नियंत्रक को तत्काल सूचित करें।

बैठक में जीआरपी के थाना प्रभारी राज नारायण यादव, आरपीएफ के एमए अंसारी, मंडल वाणिज्य निरीक्षक डीके श्रीवास्तव, उप स्टेशन अधीक्षक अजय कुमार श्रीवास्तव आदि मौजूद थे। फिलहाल, रेलवे सुरक्षा बल और जीआरपी ने गोरखपुर जंक्शन की सुरक्षा पहले से ही चाकचौबंद कर दी है। आरपीएफ की एक कंपनी अतिरिक्त सुरक्षा में लगी है।