Breaking News

बलिया से बड़ी खबर : शिक्षा के मंदिर में बैठा जल्लाद,कैसे कहेंगे कि विद्यालय में सुरक्षित है आपकी औलाद,रसड़ा के सेंट मैरी स्कूल की है दास्तान

बलिया से बड़ी खबर : शिक्षा के मंदिर में बैठा जल्लाद,कैसे कहेंगे कि विद्यालय में सुरक्षित है आपकी औलाद,रसड़ा के सेंट मैरी स्कूल की है दास्तान
मधुसूदन सिंह


बलिया 25 नवम्बर 2019 ।। अगर आप स्कूल की बिल्डिंग को, वहां बोली जाने वाली अंग्रेजी को देखकर उसकी गुडवत्ता को उच्ची मानकर अपने बच्चे को पढ़ा रहे है या प्रवेश कराने की सोच रहे है तो सावधान हो जाइये । जी हां , पहले बच्चा घर के बाद अगर दूसरी कोई जगह है जहां सुरक्षित रहता था तो वह स्कूल कहलाता था । लेकिन आज स्थिति बदल गयी है । आज अध्यापक बच्चो के अभिभावक कम शैतान ज्यादे दिख रहे है । सजा के नाम पर बेरहमी से इतनी पिटाई कर दे रहे है कि बच्चों की जान पर बन आ रही है । इसी लिये कहना पड़ रहा है कि व्यवसायीकरण की भेंट चढ़ चुकी शिक्षा व्यवस्था में गुरु की जगह शैतानो ने ले ली है । हम बात कर रहे है रसड़ा के नामचीन स्कूल सेंट मैरी स्कूल की जहां 19 नबम्बर को इस विद्यालय के सहायक अध्यापक संजय सिंह ने इतनी बेरहमी से पीटा की बच्चा बलिया के सदर अस्पताल में विगत 3 दिनों से भर्ती है और इलाज हो रहा है ।
  बता दे कि कक्षा 8 वी के छात्र शेखर यादव पुत्र मिथिलेश यादव को इस विद्यालय मे सहयक अध्यापक संजय सिंह ने छात्र को सिर्फ इस लिये बेरहमी से दो बार मे पिटाई इस लिये लात घुसो से कर दी कि वह प्रार्थना के समय वह लाइन में नही था । मार खाने से जब छात्र विद्यालय में खराब होने लगी तो उसको  अस्पताल में भर्ती कराकर इलाज करानी पड़ रही है । बच्चा आज भी उस दिन की घटना को याद करके सिहर जा रहा है । बच्चे के पिता ने विद्यालय के प्रधानाचार्य को 20 नबम्बर को ही एक पत्र देकर सहायक अध्यापक संजय सिंह के खिलाफ कार्यवाई की मांग की है जो अब तक पूरी नही हुई । मिथिलेश यादव ने विद्यालय को दिये गये अपने पत्र की फोटो स्टेट कॉपी कोतवाल रसड़ा को भी दे दिया है ।
   मिथिलेश यादव ने अपने बयान में यह भी कहा है कि पुलिस आजतक एफआईआर दर्ज नही की है ।
जब इस संबंध में कोतवाल रसड़ा सौरभ राय से बात की गई तो उनका कहना था कि मिथिलेश यादव ने सेंट मैरी स्कूल के प्रधानाचार्य को दिये गये अपने पत्र की फोटो कॉपी दे गये है , न कि एफआईआर लिखने के लिये तहरीर । कहा कि मिथिलेश यादव जब तहरीर देंगे एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही करूंगा ।
  इस घटना के बाद प्राइवेट स्कूलों की चकाचौध में पड़कर अपने बच्चों को पढ़ाने वाले अभिभावक सतर्क हो जाइये , नही तो किसी दिन आपके बच्चे के साथ भी यह घटना हो सकती है क्योंकि सेंट मैरी जैसे स्कूल ऐसे शिक्षालय के रूप में प्रसिद्धि पा रहे है जहां शिक्षा के मंदिर में अध्यापक रूपी भगवान की जगह जल्लाद पढ़ा रहे है ।

शेखर के पिता मिथिलेश यादव का बयान :