Breaking News

महाराष्‍ट्र में 'ठाकरे' सरकार, उद्धव ने ली मुख्‍यमंत्री पद की शपथ

महाराष्‍ट्र में 'ठाकरे' सरकार, उद्धव ने ली मुख्‍यमंत्री पद की शपथ
 ए कुमार


मुम्बई 28 नवम्बर 2019 ।। महाराष्ट्र को आज नया मुख्‍यमंत्री मिल गया। विधानसभा चुनाव परिणाम से ही चली आ रही राजनीतिक उठापटक के बाद अब एक साथ आने वाली एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना की गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पद की शपथ ली। शिवाजी महाराज को नमन करते हुए मराठी भाषा में उद्धव ने शपथ ली है और वह ठाकरे परिवार से पहले मुख्यमंत्री हैं। उद्धव के बाद कैबिनेट के अन्य मंत्रियों को शपथ दिलाई जा रही है।

उद्धव ठाकरे ने ली महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ

आपको बता दें कि राजनीति और उद्योगपतियों के अलावा उद्धव के शपथ ग्रहण में महाराष्ट्र में आत्महत्या करने वाले 400 किसानों के परिजन भी शामिल हुए। इसके अलावा शपथ समारोह में उद्धव ठाकरे के भाई राज ठाकरे, NCP नेता सुप्रिया सुले, अजित पवार, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन के साथ-साथ कई बड़े नेता वहां मौजूद रहे। देवेंद्र फडणवीस को भी उद्धव ठाकरे के मंच पर देखा गया।

इन मंत्रियों ने ली शपथ
एकनाथ शिंदे (शिवसेना)
सुभाष देसाई (शिवसेना)
जयंत पाटिल (एनसीपी)
छगन भुजबल (एनसीपी)
बाला साहेब थोराट (कांग्रेस)
नितिन राउत (कांग्रेस)
शपथ ग्रहण के लिए शिवाजी पार्क ही क्‍यों चुना गया

आपको बता दें कि शिवसेना का शिवाजी पार्क मैदान का काफी लगाव है।के गठन के बाद यहीं से बाला साहब ठाकरे ने अपनी पहली रैली को संबोधित किया था। यहीं बाला साहब ठाकरे का अंतिम संस्‍कार भी किया गया था। यह पार्क मुंबई के दादर में स्थित है और शहर का सबसे बड़ा पार्क है।