Breaking News

कानपुर से बड़ी खबर : योगी सरकार में पत्रकार नही सुरक्षित ,फ़िर हुई पत्रकार की हत्या, एसएचओ की लापरवाही से गयी जान , पत्नी ने दिवंगत पत्रकार के भाई पर लगाया आरोप

कानपुर से बड़ी खबर : योगी सरकार में पत्रकार नही सुरक्षित ,फ़िर हुई पत्रकार की हत्या, एसएचओ की लापरवाही से गयी जान , पत्नी ने दिवंगत पत्रकार के भाई पर लगाया आरोप
ए कुमार

कानपुर 29 अक्टूबर 2019 ।। योगी सरकार लाख कानून व्यवस्था ठीक होने का दावा करें लेकिन हकीकत इसके ठीक उलट है । जिस सरकार के शासन में एसएचओ शिकायतों को मनगढंत कहकर टाल देते हो , उस सरकार में कानून व्यवस्था के भगवान ही मालिक है । आज रायपुरवा थाना क्षेत्र के डिप्टी पड़ाव में रहने वाले लाइव टीवी समाचार में कार्यरत विजय गुप्ता की हत्या उसके ही सगे भाई द्वारा कर दी जाती है और पुलिस हाथ पर हाथ धरकर बैठी रही और हत्यारा फरार हो गया । जबकि अपने भाई से कल हुई तकरार के बाद भाई द्वारा हत्या कर देने की धमकी की शिकायत पत्रकार द्वारा एसएचओ से की गयी थी जिसको एसएचओ ने मनगढंत कहकर टाल दिया था । अब आज जब हत्या हो गयी तो क्या प्रशासन ऐसे लापरवाह थानाध्यक्ष के खिलाफ कार्यवाही करेगा, यह सवाल उठ रहा है ।

बता दे कि कानपुर शहर के डिप्टी पड़ाव में रहने वाले पत्रकार विजय गुप्ता के मर्डर का खुलासा जांच कर पुलिस जल्द ही करेगी। पर SHO रायपुरवा अगर मामले को हल्के में न लेते तो शायद ये दुखद घटना न होती।

पुलिस के मुताबिक विजय गुप्ता व उसके बड़े भाई मनोज से बीती रात दिवाली में काफी झगड़ा हुआ था, जिस पर मनोज ने विजय गुप्ता को जान से मारने व शहर से गायब करने की धमकी दी थी।  इस घटना की सूचना पत्रकार विजय गुप्ता ने थाना रायपुरवा एसएचओ रमाकांत पचौरी को दी थी, किंतु SHO पचौरी जी का कहना था की यह विजय गुप्ता की मनगढ़ंत कहानी है। लेकिन आज ये मनगढ़ंत कहानी कहीं ना कहीं सच साबित हो गयी है। बड़ा सवाल है कि क्या SHO की इस गलती पर अधिकारी उनको निलंबित कर उचित विभागीय कार्यवाही करेंगे ???

पुलिस अभी तक दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है साथ ही साथ एक टीम जिला उन्नाव भी भेजी गई है। मृतक की पत्नी ने बड़े भाई पर हत्या का आरोप लगाया है ।