Breaking News

देवरिया : ग्रामीणो संग बच्चों ने मानव श्रृंखला बना दिया एकता का संदेश

ग्रामीणो संग बच्चों ने मानव श्रृंखला बना दिया एकता का संदेश
कुलदीपक पाठक




देवरिया 31 अक्टूबर 2019 ।।"अपने देश की मिट्टी में कुछ अलग ही बात है , जो इतनी कठिनाइयों के बावजूद हमेशा देश  महान आत्माओं की भूमि रहा है !"
जहां आज इस आधुनिक भारत के निर्माता भारत रत्न सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती बड़े ही धूम धूम पूरे देश में मनाया गया। वहीं देवरिया जनपद के देसी देवरिया विकास  खण्ड अंतर्गत पूर्व माध्यमिक विद्यालय सहवा में काफी धूमधाम से मनायी गई । जहां समुदाय की सहभागिता ने विद्यालयी कार्यक्रम को नई ऊंचाइयों प्रदान की। तो वही विद्यालय के बच्चों, शिक्षकों के साथ ही साथ स्थानीय ग्रामवासियों ने मिलकर 500 मीटर लम्बी मानव शृंखला बनायी, जो भारत की एकता व अखंडता का प्रतीक बनी।
और राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाए जाने वाले इस दिवस पर बच्चों के बीच दौड़, क्विज़, वाद विवाद,कला आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्रतियोगिताओं में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले बच्चों को ग्रामप्रधान द्वारा पुरस्कार देकर उनका उत्साहवर्धन किया गया।
    इस अवसर भारत की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए सभी को शपथ दिलाया गया।इस अवसर पर विद्यालय के अध्यापक जयनाथ प्रजापति, संजय कुमार, ख़ुर्शीद अहमद, विद्यारानी, विवेक पांडेय, दुर्गेश सिंह, नेशार अहमद, विजय, अखिलेश मिश्रा के साथ ही विद्यालय के बच्चों और ग्रामीणों ने अपनी सहभागीता  निभाई ।