Breaking News

बलिया :जिस प्रधानाध्यापक पर विभागीय जांच में पाया गया था चारित्रिक दोष उसके पुनःहाई कोर्ट से स्टे लेकर विद्यालय पर धमकने से ग्रामीणों में फैला आक्रोश , तालाबन्दी कर शुरू किया धरना, शिक्षिकाओ ने भी कहा ऐसे प्रधानाध्यपक के साथ नही करेंगे काम , हमारा कर दिया जाय स्थानांतरण

बलिया :जिस प्रधानाध्यापक पर विभागीय जांच में पाया गया था चारित्रिक दोष उसके पुनः हाई कोर्ट से स्टे लेकर विद्यालय पर धमकने से ग्रामीणों में फैला आक्रोश , तालाबन्दी कर शुरू किया धरना, शिक्षिकाओ ने भी कहा ऐसे प्रधानाध्यपक के साथ नही करेंगे काम , हमारा कर दिया जाय स्थानांतरण
बलिया एक्सप्रेस एक्सक्लूसिव



बलिया 12 अक्टूबर 2019 ।। चारित्रिक आचरण जिसका  लांछित ही न हो बल्कि विभागीय जांच में साबित भी हो गया हो और गांव वालों की शिकायत पर जिसका स्थानांतरण भी हो गया था , के पुनः शुक्रवार को ग्राम पंचायत बढवलिया के प्राथमिक विद्यालय पर हाई कोर्ट से स्टटे लेकर धमकने से ग्रामीणों में आक्रोश भर गया । ग्रामीणों ने तत्काल ग्राम प्रधान प्रतिनिधि के नेतृत्व में विद्यालय में तालाबन्दी करते हुए धरना शुरू कर दिया । ग्रामीणों का आरोप है कि ऐसे चारित्रिक रूप से लांक्षित व्यक्ति की सरपरस्ती में हम लोग अपने बच्चों को नही पढ़ायेगे । वही आरोपी प्रधानाध्यपक गुप्तेश्वर यादव की सहकर्मी शिक्षिकाओ ने भी ग्रामीणों के साथ सुर में सुर मिलाते हुए साफ लफ्जो में कह दिया है कि हम लोग ऐसे हेडमास्टर के साथ कार्य नही करेंगी ,अगर विभाग इनको यही रखना चाहता है तो हमारा यहां से स्थानांतरण कर दिया जाय । वही ग्रामीणों ने भी स्पष्ट रूप से प्रशासन को चेताया है कि जब तक इनका स्थानांतरण यहां से पुनः नही किया जाएगा हम लोग पठन पाठन नही होने देंगे । कहा कि हम लोगो ने इसकी सूचना खण्ड शिक्षा अधिकारी को दे दी है । कहा कि इस हेडमास्टर के रहने से जितना चारित्रिक नुकसान हमारे बच्चों का हो जाएगा , उससे कम ही विद्यालय बन्द होने से होगा ।

प्रधान प्रतिनिधि का बयान








क्यो हुआ है बवाल
  बता दे कि इस प्राथमिक विद्यालय पर तैनात प्रधानाध्यापक गुप्तेश्वर यादव का एक महिला संविदा कर्मी के साथ गलत सम्बन्ध होने की शिकायत ग्रामीणों द्वारा खण्ड शिक्षा अधिकारी और बेसिक शिक्षा अधिकारी बलिया से की गई थी । शिकायत पर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जांच टीम बनाकर जांच करायी और शिकायत सही पाये जाने पर प्रधानाध्यपक का स्थानांतरण कर दिया गया था । अपने स्थानांतरण आदेश को गुप्तेश्वर यादव ने माननीय उच्च न्यायालय इलाहाबाद से स्थगित कराकर शुक्रवार को विद्यालय पर कार्यभार ग्रहण करने पहुंचे थे कि ग्रामीणों ने इनका विरोध करते हुए तालाबन्दी करते हुए पठन पाठन बन्द कराकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया ।
क्या कह रहे है बेसिक शिक्षा अधिकारी
इस संबंध में जब बेसिक शिक्षा अधिकारी बलिया सुबाष गुप्ता से जानकारी की गयी तो उनका कहना था कि ग्रामीणों द्वारा प्रधानाध्यापक के गलत कृत्य की शिकायत की गयी थी जो जांच में सही पाने पर इनको स्थानांतरित कर दिया गया । अब पता चला है कि ये माननीय उच्च न्यायालय से स्थगन आदेश लेकर वापस आये है । श्री गुप्त ने कहा कि ग्रामीणों की भावनाओ का सम्मान किया जाएगा और माननीय उच्च न्यायालय को गुप्तेश्वर यादव से सम्बंधित प्रकरण में हुई ग्रामीणों की शिकायत और जांच रिपोर्ट से अवगत कराते हुए इनको मिले स्थगन आदेश को निरस्त करने का अनुरोध किया जाएगा ।

बता दे कि चितबड़ागांव थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत बढ़वलिया के प्राथमिक विद्यालय पर  प्रधानाध्यापक गुप्तेश्वर नाथ यादव को ग्राम वासियों द्वारा शिकायत पर खंड विकास अधिकारी व बेसिक  शिक्षा अधिकारी को जांच में गलत पाए जाने पर बढ़वलिया से स्थानांतरण दूसरे शिक्षा क्षेत्र में 01-08- 2019 को कर दिया गया था और उनकी जगह पर प्रभारी हरिओम पाल को खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा कार्य-भार सौंपा गया। प्राथमिक विद्यालय सुचारु रुप से चल रहा था कि शुक्रवार को गुप्तेश्वर यादव(प्रधानाचार्य)विद्यालय पर आ धमके। गुप्तेश्वर नाथ यादव अपनी नियुक्ति बताकर प्राथमिक विद्यालय पर पहुंच गए। इतने में ही ग्राम प्रधान प्रतिनिधि व गांव के सैकड़ों महिला एवं पुरुष  विद्यालय पर इकट्ठा होकर विद्यालय में ताला जड़ दिया और और बच्चों का पठन-पाठन बंद करा दिया । ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि गुप्तेश्वर नाथ यादव जो अपने स्थानांतरण आदेश को स्थगित  करने का आदेश माननीय उच्च न्यायालय इलाहाबाद से करा कर लाए हैं उनमें कुछ तथ्यों को छिपाया गया है ।गुप्तेश्वर नाथ यादव का विद्यालय के प्रति अति भ्रष्ट आचरण है और हम लोग इन्हें प्राथमिक विद्यालय बढ़वलिया पर नहीं रहने देंगे ।इस बात को लेकर ग्राम प्रधान सहित सैकड़ों की तादाद में अभिभावकों ने जमकर नारेबाजी की और कहां की जब तक शासन द्वारा किसी उच्चाधिकारी विद्यालय पर नहीं आएंगे तब तक विद्यालय का पठन-पाठन बाधित रहेगा और गुप्तेश्वर नाथ यादव का कहीं अन्य जगह स्थानान्तरण कर दिया जाय क्योंकि इनका चाल-चलन बहुत ही निन्दनीय है। इनके आचरण का असर बच्चों पर पड़ेगा जो क्षम्य में नहीं है। वह प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत अध्यापिका सुधा सिंह व चंपा देवी ने बताया कि हम शासन से आग्रह करते हैं कि अगर गुप्तेश्वर नाथ यादव का यहां से अन्यत्र कहीं जगह स्थानांतरण नहीं होता तो हम अध्यापिकाओंं का स्थानान्तरण दूसरे जगह कर दिया जाए। वही ग्रामीणों में इस बात को लेकर काफी आक्रोश है उक्त अवसर पर प्रधान पति जयप्रकाश यादव उर्फ गुड्डू, संतोष कुमार यादव , बैजनाथ यादव , देवनाथ यादव , पारस यादव , वीरेंद्र सिंह , डॉक्टर अलगू प्रसाद,  लक्ष्मण सिंह, गोविंद यादव, राम नारायण सिंह आदि सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे और जमकर नारेबाजी करते रहे।