Breaking News

पाकिस्तान चुनाव में हिंसा की संभावना, पेशावर में 1000 कफ़न पहले से तैयार



    24 जुलाई 2018 ।।
    पाकिस्तान में बुधवार को संघ और प्रांतों के चुनाव होने हैं । चुनाव में हिंसा का डर इस कदर हावी है कि यहां पहले से ही मौत के बाद की प्रक्रिया के लिए तैयारी करके रखी जा रही है ।पेशावर में वोटिंग के दौरान हिंसा की आशंका को देखते हुए 1000 कफन पहले से तैयार रखे गए हैं ।पेशावर के डिप्टी कमिश्नर ने इसकी जानकारी दी है ।
    'द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' की रिपोर्ट के मुताबिक, पेशावर के डिप्टी कमिश्नर इमरान हामिद शेख ने बताया कि वे किसी भी तरह की स्थिति से निपटने को तैयार हैं ।वैसे तो कल शांतिपूर्ण चुनाव होने की उम्मीद है, लेकिन किसी भी तरह की आपातकालीन स्थिति के लिए तैयारी की गई है ।इसमें 1000 कफन भी शामिल है ।

    डिप्टी कमिशनर इमरान हामिद शेख ने बताया, 'पुलिस ने चुनाव वाले दिन अफगान शरणार्थियों के भी शहर में गतिविधियों पर रोक लगा दी है.' । डिप्टी कमिशनर ने बताया, 'पेशावर में 1, 217 पोलिंग बूथ हैं, जिनमें से 655 पुरुषों और 517 महिलाओं के लिए हैं जबकि, 45 पोलिंग स्टेशन पुरुष और महिला दोनों के लिए होंगे.'।

    उन्होंने बताया कि पुलिस सीसीटीवी कैमरा के जरिए इन बूथों पर नजर रखेगी. पोलिंग बूथ पर मोबाइल फोन के इस्तेमाल को भी बैन कर दिया गया है ।