Breaking News

आरटीआई से हुआ खुलासा :- पीएम मोदी की 41 विदेश यात्राओं पर खर्च हुए 355 करोड़ रुपये

खुलासा:165 दिन देश से बाहर रहे मोदी ,विदेश यात्राओं पर खर्च किए 355 करोड़ रुपए
नई दिल्ली 29 जून 2018 ।।

   देश को हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ है. सभी के चहेते प्रधानमंत्री के बारे में एक निजी जानकारी आरटीआई के जरिए सामने आई है. जिसे जानकर जनता तो हैरान होगी ही साथ ही विपक्ष को उनकी खिंचाई करने का एक और मौका मिल जाएगा.
यह खुलासा उनकी विदेश यात्राओं से जुडा हुआ है. मोदी हमेशा ही इस बात के लिए ट्रोल किए जाते हैं कि वे देश से ज्यादा समय विदेश में बिताते हैं. खैर यह बात पूरी तरह सच तो नहीं है पर फिर भी जानकारी सामने आई है कि उन्होंने 48 महीने के शासनकाल में अब तक 41 विदेश दौरे किए हैं और इन दौरों पर कुल 355 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं. इसके अलावा वे देश से 165 दिन बाहर रहे हैं ।
आरटीआई के मुताबिक मोदी का सबसे महंगा दौरा अप्रैल 2015 में रहा, जब वे यूरोप, फ्रांस, जर्मनी और कनाडा गए थे. उस दौरान करीब सवा 31 करोड़ रुपए उनके दौरे पर खर्च हुए. वहीं उनका सबसे सस्ता दौरा भूटान था. इसमें करीब 2 करोड़ से ज्यादा खर्च हुए थे.
प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की वेबसाइट पर भी मोदी के 48 महीनों के दौरान की गई विदेश यात्राओं का ब्यौरा जारी कर दिया गया है. हालांकि इस साल फरवरी से जून तक की गई प्रधानमंत्री की यात्राओं का बिल अभी पीएमओ को नहीं मिला है, जिस वजह से भुगतान नहीं किया गया है ।