Breaking News

इस मामले मे बलिया हुआ स्मार्ट, जाने कैसे



मधुसूदन सिंह 

बलिया।। शहरी नागरिकों के लिये बीजेपी सरकार ने एक बड़ी खुशखबरी दी है। प्रदेश सरकार ने जून माह से बलिया शहर मे प्रीपेड बिजली का मीटर लगाने की तैयारी कर ली है जो अंतिम दौर मे है। नगर पालिका क्षेत्रों मे लगने के बाद टाउन एरिया क्षेत्र मे यह कार्य युद्ध स्तर पर किया जायेगा। उम्मीद है कि आगामी छह माह मे ग्रामीण अंचलो मे भी यह प्रीपेड मीटर लगा दिया जायेगा। यह जानकारी अधिशाषी अभियंता द्वितीय ने बलिया एक्सप्रेस से बातचीत मे दी है।बता दे कि इस समय इस कार्य के लिये अधिकृत कम्पनी जीएमआर के कर्मचारी घर घर सर्वे कर रहे है।

लगभग तीन दशकों से सीवर की आश लगाये बलिया के लोगों कों यह सुविधा तो नहीं मिली, लेकिन चोरी रोकने के नाम पर बिजली विभाग स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने जा रहा है। वही सीवर मे हुए अरबो रूपये के घोटाले की तरफ किसी का ध्यान ही नहीं है। वर्तमान समय मे स्थानीय विधायक व परिवहन मंत्री जी ने कहा था कि पुरानी सीवर लाइन की जगह दूसरी लाइन डालकर शीघ्र ही सीवर चालू कराया जायेगा। लेकिन इस समय पुराने चेम्बर कों ही साफ कर सीवर चालू करने की युगत चल रही है। अधिकारियों की नजर मे ठेकेदार आदि चोर नहीं है, चोर है तो निरीह जनता।



बता दे कि प्रीपेड मीटर भी आपके मोबाइल की तरह चलेगा। जीतना पैसा भरवाएंगे उतना चलेगा। आपका पैसा ख़त्म होते ही बिजली सप्लाई बंद हो जायेगी। अब तक आप एक माह बिजली उपयोग करने के बाद अगले 20 दिनों तक भुगतान कर सकते थे। लेकिन इसके लग जाने के बाद आपको एडवांस मे बिल जमा करना पड़ेगा, तब बिजली मिलेगी। जूही चौपाटी, सिंगापुर तो नहीं देख पाये है, लेकिन बिजली के मामले मे स्मार्ट जरूर हो जायेंगे।