Breaking News

आर्ट स्कूल का खोला जाना शहर के लिए गौरव की बात: कमरुल हसन





रविवार को करेली स्थित जमीर नगर में खानम आर्ट स्कूल का हुआ उद्घाटन


डॉक्टर जाहिदा खानम को सराहनीय कार्य के लिए 'एच आर हाशमी अवार्ड' एवं इरम फातिमा को पेंटिंग के लिए ज़ुबेदा ख़ातून अवार्ड' से किया किया गया सम्मानित


प्रयागराज।। कला में रुचि रखने वाले छात्र-छात्राओं में रचनात्मकता को बढ़ावा देने, दृश्य कला में भविष्य तलाश रहे स्टूडेंट्स और उनके उचित मार्ग दर्शन के लिए खानम आर्ट गैलरी द्वारा रविवार को करेली स्थित जमीर नगर में खानम आर्ट स्कूल की स्थापना की गई। मुख्य अतिथि रहे पूर्व अपर महाधिवक्ता कमरुल हसन सिद्दीकी ने फीता काटा एवं कैनवास पर पेंटिंग बनाकर आर्ट स्कूल का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि शहर में पहली और इकलौती प्राइवेट आर्ट गैलरी है जो कला के क्षेत्र में अच्छा काम कर रही है। आर्ट स्कूल का खोला जाना शहर के लिए गौरव की बात है। इस मौके पर मुख्य अतिथि कमरुल हसन सिद्दीकी ने इकबाल अकैडमी की तरफ से ने गैलरी की निर्देशिका डॉक्टर जाहिदा खानम को उनके सराहनीय कार्य के लिए 'एच आर हाशमी अवार्ड' एवं बिषप जानसन कॉलेज की हाई स्कूल की छात्रा इरम फातिमा को पेंटिंग से प्रभावित होकर  ज़ुबेदा ख़ातून अवार्ड' मदर ऑफ़ डेज़ी ज़ैदी देकर सम्मानित किया। 

विशिष्ट अतिथि रहीं डॉ. सफिया सुहेल ने कहा कि बच्चों के लिए एक सुनहरा मौका है कि मोबाइल की दुनिया से निकल कर क्रिएटिविटी को बढ़ावा दे और अपने अंदर छिपी प्रतिभा को बाहर लाएं ताकि एक बेहतर समाज का निर्माण हो सके। विशिष्ट अतिथि 

नियाजी असरार अहमद ने कहा आर्ट गैलरी में लगी पेंटिंग को देखकर बड़ा सुकुन मिलता है। कलाकार प्रकृति की सुन्दरता को अपने कैनवास पर दर्शाता है। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ कलाकार तलत महमूद ने किया। इस मौके पर डॉ. आरिज़ कादरी, इरफाना कादरी, सीनियर आर्टिस्ट रवींद्र कुशवाहा, डॉ. नगीना राम, जावेद सगीर, जोनू प्रजापति, ज़फर इकबाल, सईदा जमाल फातिमा, एवं श्रुति भार्गवा सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे। गैलरी की निर्देशिका डॉक्टर जाहिदा खानम को इस सराहनी कार्य के लिए सभी ने बधाईयां दी।




 

मनीष एवं आस्था को प्रथम, पल्लवी एवं निशा  द्वितीय तथा निशा एवं अनन्या को मिला तृतीय पुरस्कार

31 मई को कला प्रतियोगिता में चुने गए दो स्टूडेंट को 10-10 हजार की स्कॉलरशिप भी दी जाएगी


प्रयागराज।। खानम आर्ट स्कूल के उद्घाटन के मौके पर स्कूल में रंगोली प्रतियोगिता भी आयोजित की गई।‌ प्रतियोगिता में डीएवी इंटर कलेज के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। प्रतियोगिता को कक्षा नौ-दस ग्रुप 'ए' एवं कक्षा ग्यारह-बारह के ग्रुप 'बी' में बांटा गया था। ग्रुप ए में मनीष कुमार भारतीया को प्रथम, पल्लवी कुमारी को द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार निशा भारतीय को मिला। ग्रुप बी में आस्था सिंह को प्रथम, निशा निषाद को द्वितीय एवं अनन्या भारतीय को तृतीय पुरस्कार दिया गया। इनके अलावा सांत्वना पुरस्कार पाने वालों में प्रिया यादव, प्रिया सिंह, पिंकी सिंह, अविनाश निषाद शिव शंकर भारतीया रहे। निर्णायक मंडल में डॉ. नगीना राम, रवींद्र कुशवाहा एवं तलत महमूद रहे। सभी प्रतियोगियों को पुरस्कार और एवं प्रमाणपत्र दिया गया।

आर्ट गैलरी की निर्देशिका डॉक्टर जाहिदा खानम ने बताया की दृश्य कला के शौकीन छात्राओं में उत्साह बढ़ाने के लिए 31 मई को राष्ट्रीय स्तर पर एक बड़ी कला प्रतियोगिता रखी जाएगी। जिसमें चुने दो स्टूडेंट को 10-10 हजार की स्कॉलरशिप भी दी जाएगी।