Breaking News

प्राथमिक विद्यालय का छात्र हुआ सैनिक स्कूल में चयनित : परिजनो सहित विद्यालय परिवार में हर्ष व्याप्त




संतोष कुमार द्विवेदी

नगरा, बलिया।। होनहार बिरवान के चिकने पात, उक्त कहावत को प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले एक 11 वर्षीय छात्र ने चरितार्थ कर दिखाया है। बिना किसी कोचिंग के स्कूल के आलावा अपने सेल्फ स्टडीज के बदौलत यह छात्र सैनिक स्कूल की प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण कर अन्य छात्र छात्राओं के लिए उदाहरण पेश किया है। छात्र की सफलता पर परिजनो सहित विद्यालय परिवार में हर्ष व्याप्त है।

             शिक्षा क्षेत्र नगरा अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय बराइच में कक्षा पांचवी का छात्र आर्यश मिश्रा सैनिक स्कूल में नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा दिया था।14 मार्च को जब एनटीए ने अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2024 का परीक्षा परिणाम जारी किया तो परिजनो में खुशी का ठिकाना नहीं रहा। आर्यश 300 अंको की परीक्षा में 165 अंक पाकर सैनिक स्कूल के लिए चयनित हो गया है। आर्यश के पिता राकेश मिश्रा अधिवक्ता है तथा मां गृहिणी है। छात्र बचपन से ही पढ़ने में होशियार है।


प्राथमिक विद्यालय बराईच के प्रधानाध्यापक रजनीश दूबे ने बताया कि आर्यश स्कूल के आलावा घर में पढ़ाई करता है। उसे किसी प्रकार की कोचिंग नही दी गई है। विद्यालय में अध्यापक व घर पर पिता उसे पढ़ाई के लिए प्रेरित करते हैं। उन्होंने कहा कि छात्र की सफलता से विद्यालय का मस्तक गर्व से ऊंचा हो गया है। छात्र की सफलता पर खंड शिक्षा अधिकारी राम प्रताप सिंह,प्रधानाध्यापक रजनीश दूबे, राम प्रसाद शर्मा, जय प्रकाश मौर्य, पूजा मौर्या, अनुराधा मिश्रा, ममता सिंह, शिवांगी सिंह, प्रेम शंकर यादव, राजीव मिश्रा, अनीता देवी आदि ने शुभकामनाएं दीं है।